Ballia News: एंबुलेंस में नहीं था तेल, चिलचिलाती धूप में हाथगाड़ी से मरीज को अस्पताल ले जाने पर मजबूर परिजन, वायरल Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बलिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती से एक मरीज को ठेले पर ले जाते दिखाया गया है।

0
334
Ballia News
Ballia News

Ballia News: भारत में स्वास्थ्य सेवाओं का क्या हाल है, इससे अब हर कोई वाकिफ हो ही चुका होगा। आए दिन देश में स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जाते हैं। कोरोना महामारी के दौरान तो यह पूरी तरह से साबित हो गया कि भारत में स्वास्थ्य सेवाएं कितनी मजबूत हैं।

वहीं अब स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने वाला एक और ताजा मामला यूपी के बलिया से सामने आया है। जहां एक परिवार ने जब एंबुलेंस के लिए मांग की तो कर्मचारी ने यह कहकर एंबुलेंस नहीं दिया कि एंबुलेंस में तो तेल ही नहीं है, क्या करें? जिससे परेशान परिजन मरीज को ठेले पर ही अस्पताल तक ले जाने को मजबूर हैं। यह कोई पहला मामला नहीं है जब ऐसा हुआ है। इससे पहले भी कई बार मरीजों को ठेले या बाईक पर ले जाने की खबरें सामने आई हैं।

जानकारी मुताबिक यह घटना बलिया जनपद के रेवती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आई है। जहां 108 एम्बुलेंस में तेल न होने के कारण, मरीज को परिजन ठेले पर लाद कर इलाज के लिए दूसरी जगह ले जा रहे हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Ballia News: मरीज ठेले पर पहुंचा अस्पताल

वहीं जब इस संबंध में बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज पांडे से पत्रकारों द्वारा बातचीत की गई है उनका कहना है मरीज के सर में दर्द होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया था। इसके बाद मरीज को दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

Ballia News
Ballia News

एम्बुलेंस में तेल न होने की बात पर जब CMO से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस एक रात पहले ही बनारस से आई थी और उसमें तेल नही था। इसी वजह से मरीज को एम्बुलेंस नहीं मिल पाई जिसके बाद मरीज के परिजन उसे ठेले पर ही अस्पताल ले गए। इस संबंध में जांच की जा रही है मामला अति गंभीर है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here