Ayodhya में बोले CM Yogi, ‘जब अगली कारसेवा होगी, तो भक्तों पर गोलियों की नहीं फूलों की वर्षा की जाएगी’

0
404
cm yogi
Image From Social Media

आज अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भविष्य में अब जब कारसेवा की जाएगी तो भक्तों पर गोलियों की नहीं बल्कि फूलों की बारिश की जाएगी। अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘आज ऐसा लगता है कि अगर आप इसी तरह जारी रखते हैं, तो वे (अखिलेश यादव) और उनका पूरा परिवार अगली कारसेवा के लिए लाइन में लग जाएगा। जब अगली कारसेवा होगी, तो भगवान राम और भगवान कृष्ण के भक्तों पर गोलियों की नहीं बल्कि फूलों की वर्षा की जाएगी। यही है लोकतंत्र की ताकत।’

‘राम मंदिर के समर्थन में आवाज उठाना अपराध माना जाता था’

उन्होंने कहा, ’31 साल पहले अयोध्या में रामभक्तों और कारसेवकों पर गोलियां चलाई गई थीं। जय श्री राम का जाप करना और राम मंदिर के समर्थन में आवाज उठाना अपराध माना जाता था। लेकिन यह जनता और लोकतंत्र की शक्ति है कि जिन्होंने आज रामभक्तों पर गोली चलाने का आदेश दिया, वे आपकी शक्ति को नमन करते हैं।’

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीवाली समारोह के दौरान भगवान राम, भगवान लक्ष्मण और देवी सीता का किरदार निभाने वाले कलाकारों को माला पहनाई।

कारसेवकों पर मुलायम सिंह यादव सरकार ने चलवाई थी गोली

साल 1990 में विश्व हिंदू परिषद,आरएसएस ने रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए प्रचार किया था। बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली थी। जिसके बाद बड़ी संख्या में कारसेवक अयोध्या पहुंचने लगे थे। तत्कालीन यूपी के मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि कोई परिंदा भी अयोध्या में पर नहीं मार सकता।

जिसके बाद 30 अक्टूबर 1990 को कारसेवक कारसेवा के लिए अयोध्या पहुंचे। मौके पर यूपी पुलिस के 28,000 जवान तैनात थे। 10 हजार कारसेवक अयोध्या पहुंचने में कामयाब भी हो गए थे। यपी पुलिस के जवानों ने सीएम मुलायम सिंह यादव के आदेश पर कारसेवकों को खदेड़ने के लिए गोलियां चलाईं। इस दौरान 16 कारसेवकों की गोलीबारी में मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें: Ayodhya में Deepotsav शुरू, 9 लाख 51,000 हजार दियों से जगमग होगी राम की नगरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here