माफिया अतीक का बेटा असद एनकाउंटर में ढेर; विदेशी हथियार जब्त, CM योगी ने की उच्चस्तरीय बैठक

0
183
Atiq Ahmed: अतीक अहमद, सीएम योगी और असद (फाइल फोटो)
Atiq Ahmed: अतीक अहमद, सीएम योगी और असद (फाइल फोटो)

Atiq Ahmed: बाहुबली नेता और माफिया अतीक अहमद का बेटा असद एनकाउंटर में मारा गया। वह उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था और उसपर पांच लाख का इनाम था। मिली जानकारी के अनुसार, असद को यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम ने झांसी में एनकाउंटर में मार गिराया है। असद के साथ एक और शूटर गुलाम भी इस एनकाउंटर में मारा गया है। आपको बता दें कि गवाह उमेश पाल हत्याकांड में असद की बहुत दिनों से यूपी पुलिस को तलाश थी। असद और गुलाम दोनों ही उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी थे और इन दोनों पर ही 5-5 लाख के इनाम थे। यूपी एसटीएफ ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास विदेश हथियार भी बरामद हुए हैं। वहीं, सीएम योगी ने पुलिस प्रशासन को लेकर हाई लेवल मीटिंग की है।

Atiq Ahmed:उमेश पाल की मां शांति देवी और पत्नी जया पाल
Atiq Ahmed:उमेश पाल की मां शांति देवी और पत्नी जया पाल

Atiq Ahmed:मैं सीएम योगी को देती हूं धन्यवाद- जया पाल

उमेश पाल हत्याकांड में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ की टीम ने अतीक अहमद के बेटे असद और मकसूदन के बेटे और शूटर गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया है। यूपी एसटीएफ के अनुसार,”अतीक अहमद का बेटा असद और मकसूदन का बेटा गुलाम झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ की टीम के साथ मुठभेड़ में मारा गया। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था।”

वहीं, इस एनकाउंटर को लेकर उमेश पाल की पत्नी जया पाल का बयान आया है। उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद किया है। प्रयागराज में जया पाल ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करती हूं। उन्होंने जो किया है बहुत अच्छा किया है। उन्होंने अपनी बेटी के सुहाग के कातिलों को सजा दिलाई। इंसाफ हुआ है…पुलिस ने बहुत सहयोग किया।”

उमेश पाल की मां शांति देवी ने भी पुलिस की इस कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी के झांसी में पुलिस मुठभेड़ पर मारे जाने पर वकील उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा, “यह मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है।”

यह बहुत ऐतिहासिक कार्रवाई है – केशव प्रसाद मौर्य

अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मैं STF टीम को बधाई देता हूं। जो अपराध करेगा वो बचेगा नहीं, उसे फांसी होगी और अगर पुलिस से भिड़ेगा तो पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी होगी। यह बहुत ऐतिहासिक कार्रवाई है और बहुत बड़ा संदेश है कि अपराधियों का युग समाप्त हो गया है।”

एनकाउंटर पर यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने खास जानकारी दी है। उन्होंने कहा,”यह यूपी पुलिस और STF के लिए जरूरी केस था क्योंकि एक केस में एक मुख्य गवाह जिसे यूपी पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की थी उसकी हत्या कर दी गई थी। इस केस में आज दो शूटर को एनकाउंटर में मारा गया। इनके पास से परिष्कृत विदेशी हथियार मिले।”

सीएम योगी की हाई लेवल मीटिंग-सीएमओ

पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की। CM योगी ने यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर CM के सामने रिपोर्ट रखी गई है। यह पूरी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

यह भी पढ़ेंः

70 हजार से अधिक युवाओं को केंद्र सरकार में मिली नौकरी, PM Modi बोले- भाजपा शासित राज्यों में…

गुनाहों की गली से होते हुए सियासत का सफर…तांगे वाले का बेटा अतीक कैसे बना बाहुबली?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here