70 हजार से अधिक युवाओं को केंद्र सरकार में मिली नौकरी, PM Modi बोले- भाजपा शासित राज्यों में…

ड्रोन निर्माण और ड्रोन पायलट बनने में तेजी से शामिल हो रहे हैं युवा- पीएम मोदी

0
169
PM Modi
PM Modi

PM Modi: देश में एक ओर जहां बेरोजगारी को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठाता रहा है वहीं, दूसरी ओर आज पीएम मोदी ने रोजगार को लेकर देश के युवाओं को खुशखबरी दी है। पीएम गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय रोजगार मेले में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “70 हजार से अधिक युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी मिली है।” उन्होंने सभी नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को बधाई भी दी।

PM Modi
PM Modi

PM Modi: भाजपा शासित राज्यों में सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया तेज- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय रोजगार मेले को संबोधित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा, “70,000 से ज्यादा युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी मिली है, आप सभी को बधाई। NDA और भाजपा शासित राज्यों में सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया तेज गति से चल रही है।” पीएम ने आगे बताया, ” कल ही मध्य प्रदेश में 22,000 से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।”

पीएम ने कहा, “बैसाखी के इस शुभ दिन पर केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 70,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार्टअप्स ने 40 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा की हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत देश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार पैदा कर रहा है। खिलौना उद्योग को बढ़ाया गया है जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं।

ड्रोन निर्माण और ड्रोन पायलट बनने में तेजी से शामिल हो रहे हैं युवा- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कहा,”नए भारत के युवा नए जमाने की तकनीकों से जुड़ रहे हैं और ड्रोन निर्माण और ड्रोन पायलट बनने में तेजी से शामिल हो रहे हैं। बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में पूंजी निवेश रोजगार सृजन को बढ़ावा देता है और युवा शक्ति के लिए विविध अवसर पैदा करता है।”

पीएम ने आगे कहा कि बंदरगाह क्षेत्र विकसित हो रहा है। स्वास्थ्य क्षेत्र भी रोजगार सृजन का बेहतरीन उदाहरण बन रहा है। हर बुनियादी ढांचा परियोजना रोजगार के अवसर पैदा कर रही है। कृषि क्षेत्र में कृषि यंत्रीकरण बढ़ा है जिससे ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़े हैं।
उन्होंने बताया, “2014 तक भारत में 74 हवाई अड्डे थे, अब 148 हवाई अड्डे हैं। हवाई अड्डों में वृद्धि के कारण रोजगार के नए अवसर भी खुले हैं।”

यह भी पढ़ेंः

पेशी से पहले Atiq Ahmed की बिगड़ी तबीयत, हाई बीपी के कारण सो नहीं पाया माफिया

Bhatinda Firing: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर ताबड़तोड़ फायरिंग के दूसरे दिन एक जवान की गोली लगने से मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here