“केंद्र सरकार में ऊपर से नीचे अनपढ़ों की जमात”, CM केजरीवाल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

पीएम मोदी हमें अपना काम करने दें- केजरीवाल

0
121
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज विधानसभा में भाषण देते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बजट पर केंद्र की आपत्ति असंवैधानिक है और की गई आपत्तियां पूरी तरह निराधार हैं। दिल्ली विधानसभा में, जहां आज बजट पेश किया जाना था, केजरीवाल ने कहा कि आज तक किसी भी केंद्र सरकार ने परंपरा का उल्लंघन नहीं किया है और न ही किसी राज्य के बजट को रोका है।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: मैंने आपके नेता का नाम नहीं लिया- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा, “बजट में बुनियादी ढांचे के लिए 20,000 करोड़ आवंटित किए गए थे, विज्ञापन के लिए 500 करोड़। हमने नहीं सुना कि 500 कभी भी ​​20,000 से अधिक है। उन्होंने(केंद्र) ऊपर से नीचे तक अनपढ़ों का एक जमात रखा है। इस पर सदन में बीजेपी के विधायकों ने शोर किया तो केजरीवाल ने कहा “मैंने आपके नेता का नाम नहीं लिया है”।

मिली जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कल कहा कि आप सरकार के बजट प्रस्ताव में विज्ञापन के लिए अधिक आवंटन और बुनियादी ढांचे और अन्य विकास पहलों के लिए अपेक्षाकृत कम धन है, यही वजह है कि स्पष्टीकरण मांगा गया था। वहीं, आप ने कहा कि उन्हें कल शाम फाइल मिली और आगे-पीछे होने के कारण बजट पेश नहीं हो सका।

सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में अपने भाषण में कहा “20 तारीख को दोपहर 2 बजे मंत्री को सूचना मिली कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से कुछ आपत्ति आई है। इसके बाद मंत्री ने बार-बार फोन किया, फिर शाम 6 बजे मंत्री के सामने फाइल रखी। लड़ने या अदालत जाने का विकल्प, लेकिन हमने सभी टिप्पणियों का जवाब दिया।

पीएम मोदी हमें अपना काम करने दें- केजरीवाल
सूत्रों ने कहा कि बजट को आज केंद्र की मंजूरी मिल गई। केजरीवाल ने कहा कि यह वही बजट है जिसे अब मंजूरी मिली है। केजरीवाल ने आगे कहा “जब हमने टिप्पणियों का जवाब दिया, तो उन्होंने बजट को मंजूरी दे दी। वे इसे पहले कर सकते थे। मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि इन अनपढ़ों के बजाय जो बजट को नहीं समझते हैं, इसे किसी ऐसे व्यक्ति को दें जो इसे समझता हो।”

केंद्र पर जानबूझकर बजट रोकने का आरोप लगाने वाले मुख्यमंत्री ने विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। आज विधानसभा में उन्होंने संदेश दोहराया। उन्होंने कहा “मैं इस सदन के माध्यम से प्रधानमंत्री से अपील करता हूं – हम काम करना चाहते हैं, हम लड़ना नहीं चाहते हैं। पीएम जी, कृपया हमें दिल्ली चलाने दें। आप महान काम कर रहे हैं, आप उस पर ध्यान दें, हमें अपने पर ध्यान दें।

यह भी पढ़ेंः

“शहजादा अब नवाब बनना चाहते हैं, मीर जाफर को…”, राहुल गांधी पर BJP ने साधा निशाना

दिल्ली विधानसभा से BJP विधायक विजेन्द्र गुप्ता एक साल के लिए सस्पेंड, स्पीकर ने इस कारण लिया एक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here