“पायलट रो-रो कर थक गया कि वसुंधरा पर कार्रवाई करो, लेकिन गहलोत कहते हैं वो मेरी बहन…”, राजस्थान में कांग्रेस-BJP पर बरसे CM अरविंद केजरीवाल

10 से 15 लाख में बेचे जाते हैं पेपर- सीएम केजरीवाल

0
12
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal:राजस्थान में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं। आज रविवार को दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राजस्थान में जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी थे। इस दौरान सीएम केजरीवाल बीजेपी और राज्य में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस पर जमकर बरसे।
उन्होंने राजस्थान के श्रीगंगानगर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा,”गहलोत(सीएम अशोक गहलोत) कहते थे कि वसुंधरा राजे भ्रष्टाचार करती हैं। अब सचिन पायलट रो-रो कर थक गया कि वसुंधरा पर कार्रवाई करो। गहलोत साहब कहते हैं कि मैं कार्रवाई नहीं करता, मेरी बहन(वसुंधरा राजे) लगती है।” सीएम केजरीवाल ने कहा,”इनका एक ही काम है भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार।”

केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा,”मनीष सिसोदिया ने गरीब के बच्चों को डॉक्टर, इंजीनियर बनाया, इनसे बर्दास्त नहीं हुआ। इन्होंने मनीष को जेल भेज दिया। हम भगत सिंह, बाबा साहब के चेले हैं। ये मुझे, भगवंत मान को भी जेल भेज दें, तब भी काम रुकने वाला नहीं है।”

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: नोटबंदी से देश 20 साल पीछे चला गया- सीएम केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा,”राजस्थान में अभी तो हमारी सरकार भी नहीं बनी, हमने काम शुरू कर दिया। अगले 6 महीने में बुड्डा नाला से साफ पानी आएगा। मान साहब ने ऐलान कर दिया, 600 करोड़ सेक्शन कर दिए।” उन्होंने कहा,”आप को वोट दो, बिजली मुफ्त भी रहेगी और आएगी भी 24 घंटे। एक अप्रैल से अशोक गहलोत जी ने 100 यूनिट बिजली फ्री करी है, दिल्ली की देखा देखी की है। चुनाव के बाद ये कह देंगे की बजट घाटे में है, पैसा नहीं है। फ्री बिजली खत्म कर देंगे।”

सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र की सरकार को अनपढ़ लोग चला रहे हैं। उन्होंने कहा,”पहले कहते हैं कि 2000 का नोट लाने से भ्रष्टाचार खत्म होगा। अब कहते हैं कि 2000 का नोट बंद करने से भ्रष्टाचार खत्म होगा। नोटबंदी से देश 20 साल पीछे चला गया।” केजरीवाल ने कहा कि अगली बार वोट अनपढ़ को नहीं पढ़े-लिखे को देना।

10 से 15 लाख में बेचे जाते हैं पेपर- सीएम केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजस्थान में पेपर लीक की घटना को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”जब से गहलोत साहब आए हैं, 14 पेपर लीक हुए हैं। 10 साल में 26 पेपर लीक हुए। पेपर 10 से 15 लाख रुपये में बेचे जाते हैं। पैसा ऊपर तक जाता है।”
उन्होंने पूछा कि राजस्थान पर 5.50 लाख करोड़ का कर्ज चढ़ गया। कहां गया पैसा? सीएम केजरीवाल ने कहा,”ये मिलकर खा गए।”
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा,”आज हमारा देश पिछड़ा है, गरीब है, शिक्षा, स्वास्थ्य खराब है, क्यों?” उन्होंने कहा कि ये सब बीजेपी और कांग्रेस की वजह से है। जनता को सरकारों से उम्मीद खत्म हो गई है। इसका भी कारण बीजेपी और कांग्रेस ही हैं।

मेरा एक ही सपना है भारत को दुनिया का नंबर एक देश देखना चाहता हूं- अरविंद केजरीवाल
लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा,”मेरा एक ही सपना है कि भारत को दुनिया का नंबर एक देश देखना चाहता हूं। मुझे इस देश के युवाओं का साथ चाहिए।
IIT से हूं, पढ़ा लिखा हूं, मेरे पास पूरा प्लान है। ये लोग इसीलिए चिढ़ते हैं मुझसे। ये अनपढ़ हैं।” उन्होंने कहा कि 10 साल के अंदर हम गरीबी दूर कर सकते हैं। 20 साल से विकासशील देश हैं, 10 साल में विकसित देश बन सकता है।

यह भी पढ़ेंः

“2024 में भाजपा सरकार का जाना तय”, पूर्व CM अखिलेश यादव के बयान पर जानिए क्या बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य?

“मैं ब्रह्मा नहीं हूं कि जो लिख दिया वो…, जल्द ही बदले जाएंगे डायलॉग्स” आदिपुरुष के विवाद पर बोले लेखक मनोज मुंतशिर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here