Sunita Kejriwal on Arvind Kejriwal Arrest : सुनीता केजरीवाल ने सुनाया अरविंद केजरीवाल का जेल से संदेश

0
10

PMLA कोर्ट (राउज एवेन्यू कोर्ट) में शुक्रवार के दिन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की कथित शराब घोटाले के मामले में सुनवाई हुई। अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड के लिए जेल भेज दिया। 28 मार्च को दोबारा केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आज यानी शनिवार को अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो जारी करके एक भावुक बयान दिया। सुनीता ने जेल से भेजे गए अरविंद केजरीवाल के संदेश के बारे में बात की।

सुनीता केजरीवाल ने अपने बयान में कहा, “अरविंद केजरीवाल ने देशवासियों के लिए संदेश भेजा है मैं अंदर रहूं या बाहर, हर पल देश की सेवा करता रहूंगा। मेरी जिंदगी का एक-एक पल देश के लिए समर्पित है। मेरे शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए है। इस पृथ्वी पर मेरा जन्म ही संघर्ष के लिए हुआ है। आज तक बहुत संघर्ष किए, आगे और संघर्ष लिखे हैं। इसलिए ये गिरफ्तारी हमें अचंभित नहीं करती है। आपसे मुझे बहुत प्यार मिला है…’

“BJP वालों से नफरत मत करना”

उन्होंने आगे कहा, “आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि मेरे अंदर जाने से समाजसेवा और लोकसेवा का काम रुकना नहीं चाहिए। इस वजह से बीजेपी वालों से भी नफरत नहीं करनी है। वे सब मेरे भाई-बहन हैं। मैं जल्द ही लौटकर आऊंगा। आपका अपना अरविंद।”

यहां देखें सुनीता केजरीवाल का पूरा बयान।

बता दें कि बीते दिन हुई कोर्ट की सुनवाई में, कोर्ट में केजरीवाल की ओर से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ जांच एजेंसी के पास सीधा सबूत नहीं है। उन्होंने ईडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर ED का दावा है कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ सारी सामग्री थी, तो फिर जांच एजेंसी ने आचार संहिता लागू होने तक इंतजार क्यों किया?

वहीं, ईडी की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) एस वी राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जानबूझकर ईडी की तरफ से भेजे गए समन की अवहेना की। ईडी ने नौ दफा सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया था।

इसके अलावा, ASG ने सीएम केजरीवाल पर हवाला के जरिए पैसे गोवा भेजने के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा, ” ये मामला सिर्फ 100 करोड़ रुपये का नहीं है हवाला के जरिए करीब 45 करोड़ गोवा में इलेक्शन के लिए भेजे गए थे।

बता दें कि गुरुवार (21 मार्च, 2024) को ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल गिरफ्तार कर लिया। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर दिल्ली शराब नीति के कथित घोटाले में जुड़े होने के मामले में ईडी ने दिल्ली सीएम को उनके आवास से गिरफ्तार किया। दरअसल केजरीवाल की गिरफ्तारी उस समय पर हुई जब कुछ ही समय पहले हाई कोर्ट ने दंडात्मक कार्रवाई पर रोक से इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here