CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर एकजुट दिखा विपक्ष, TMC ने भी की कड़ी निंदा

0
31

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार होते ही बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल कांग्रेस, सपा, तृणमूल कांग्रेस, शरद पवार की राकांपा और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना ने अपना- अपना विरोध दर्ज करा दिया है और अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार को लेकर मोदी सरकार को घेर चुके हैं। विपक्षी गठबंधन का कहना है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक है। विपक्षी गठबंधन का यह भी कहना है कि केंद्र सरकार जांच एजेंसी का इस्तेमाल कर के राजनीतिक बदला लेने की कार्रवाई कर रहे हैं जो ना तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शोभा देता है और ना ही बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को।

मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि एक ‘डरा हुआ तानाशाह’ एक मृत लोकतंत्र बनाना चाहता है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का कहना है कि ‘अहंकारी’बीजेपी हर दिन चुनावी जीत के झूठे दावे कर रही है। बीजेपी चुनाव से पहले ‘अवैध तरीके’ अपनाकर विपक्ष को कमजोर करने की लगातार कोशिश कर रही है।

भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि अरविंद केजरीवाल एक विचारक हैं। भाजपा जानती है कि केजरीवाल ही उनको रोक सकते हैं इसीलिए वे डराने के लिए ये हथकंडे अपना रहे हैं।

अखिलेश यादव

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया कि ‘जो खुद हैं शिकस्त के खौफ में कैद ‘वो’ क्या करेंगे किसी और को कैद।

TMC ने भी की कड़ी निंदा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा और उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया कि -‘मैं जनता द्वारा चुने गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती हूं।’ ईडी द्वारा गिरफ्तारी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हम निर्वाचित मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और केरल के CM पी. विजयन ने भी केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here