राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर बढ़ सकती है Amazon की मुसीबत, MP के गृहमंत्री ने दिया FIR का आदेश

0
314
Narottam Mishra
Narottam Mishra (File Photo)

Online Shopping Platform Amazon पर Madhya Pradesh के गृहमंत्री Narottam Mishra ने एफआईआर का आदेश दिया है। मीडिया ब्रिफिंग में पत्रकारों के सवालों के जवाब में गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि अमेजन पर बिक रहे चॉकलेट रैपर, फेस मास्क, सेरेमिक मग, कपड़ों और जूतों तक पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा छपा होने पर कंपनी के ऊपर एक्शन लिया गया है।

उन्‍होंने कहा, ”Amazon ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रीय ध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है। मैंने डीजीपी को Amazon के मालिकों/कंपनी पर FIR दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।” गृहमंत्री मिश्रा ने आगे कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला ध्वज संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है जो पीड़ाजनक है। राष्ट्र का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Madhya Pradesh,pm security breach,Narottam Mishra, OBC Reservation
Narottam Mishra

सोमवार को Amazon के खिलाफ फुटा था लोगों का गुस्‍सा

#AmazonInsultNationalFlag सोमवार सुबह ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। इस हैशटैग से हजारों ट्वीट किए गए थे। कई यूजर्स ने इस हैशटैग का इस्तेमाल करके Amazon के खिलाफ ट्वीट किए थे। दरअसल, गणतंत्र दिवस से पहले अमेजन ने भारतीय ध्वज तिरंगा को शर्ट, चॉकलेट और कई प्रोड्क्ट पर प्रिंट करके बेचकर भारतीय नेटिजन्स को नाराज कर दिया था।

download 7 2

अमेजन जो फेस मास्क बेच रहा है उन पर भारतीय ध्वज छपा है। लोगों का कहना है कि मास्क का उपयोग करने के बाद इसे फेंक दिया जाएगा या धो दिया जाएगा। इससे तिरंगे का अपमान होगा। हालांकि कोई यह तर्क दे सकता है कि अमेज़न का इरादा या तो ‘देशभक्ति’ को बढ़ावा देना था या विशुद्ध रूप से मुद्रीकरण करना था लेकिन भारत के नेटिज़न्स ने इसे इस तरह नहीं देखा है।

Amazon Insult National Flag


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here