WPL 2024 Final: RCBW ने जीता पहला WPL खिताब, फाइनल में DCW को 8 विकेट से दी मात

0
13

WPL 2024 Final : वुमन प्रीमियर लीग (WPL) का समापन रविवार (17 मार्च, 2024) को हुआ। डब्ल्यूपीएल के इस पहले सीजन का फाइनल मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम के बीच अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला गया। फाइनल के इस लो स्कोरिंग मैच में RCBW की टीम ने DCW पर 8 विकेट से जीत हासिल की। पूरे मैच में किसी भी खिलाड़ी के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं लगा। पहले आरसीबीडब्ल्यू ने दिल्ली कैपिटल्स को 113 रनों पर समेट दिया। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान स्मृति मांधना की RCBW ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मैच अपने नाम कर लिया। आरसीबीडब्ल्यू की बॉलिंग ऑल राउंडर सोफी मोलीन्यूक्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सोफी ने फाइनल मुकाबले में 3 अहम विकेट चटकाए। दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

स्मृति, सोफी डिवाइन और पेरी की तिगड़ी ने की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी

आरसीबीडब्ल्यू की कप्तान स्मृति मंधाना और सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन की जोड़ी ने अपनी टीम के लिए आधार बनाया। मंधाना ने 39 गेंद का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 31 रन बनाए। जबकि सोफी ने 27 गेंदों पर 32 रन जड़े। इस दौरान सोफी के बल्ले से 4 चौके और एक छक्का लगा।

फाइनल मुकाबले को जीत की दहलीज पर ले जाने का काम एलिसे पेरी और ऋचा घोष ने किया, जहां पेरी ने नाबाद रहते हुए 35 रन बनाए। वहीं ऋचा ने भी इस लो स्कोरिंग मैच में नाबाद रहते हुए 17 रन बनाए।

सोफी मोलीन्यूक्स ने तोड़ी DCW की रीढ़!

गेंदबाजी में RCBW के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन सोफी मोलीन्यूक्स ने किया। सोफी ने DCW के मध्यक्रम के 3 बल्लेबाजों को आउट करके मैच में अपनी टीम की पकड़ मजबूत की। वहीं मैच में सबसे अधिक 4 विकेट श्रेयंका पाटिल ने लिए। वहीं आशा शोभना ने RCBW के लिए 2 विकेट चटकाए।

कैसा रहा RCBW और DCW का WPL 2024 का सफर?

बता दें कि दिल्ली की टीम लीग स्टेज के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं, आरसीबी की टीम का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा, लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में अंतिम क्षणों में जीत हासिल करके उन्होंने आखिरकार पहले डब्ल्यूपीएल के फाइनल में जगह बनाई। और उनका यह लक (या कहें मेहनत) फाइनल में भी उनके साथ रहा और रॉयल चैलेंजर्स (W) को उनका पहला खिताब दिला गया। पढ़ें पूरी खबर

फाइनल में आरसीबी की प्लेइंग इलेवन- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना,दिशा कसाट, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर. 

फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, ऐलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिज़ैन कप्प, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे और मिन्नू मणि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here