AIMIM Candidates List : AIMIM ने 3 उम्मीदवारों का किया ऐलान, हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे ओवैसी!

0
29

AIMIM Candidates List : चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही देशभर में राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। इस क्रम में अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन या कहें एआईएमआईएम (AIMIM) ने भी अपने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वैसे तो पार्टी ने दो लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। जबकि हैदराबाद सीट पर ओवैसी ने फिर से चुनावी मैदान में उतरने की बात कह दी है। ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का इस बार भी हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय ही है। हालांकि, ओवैसी की पार्टी AIMIM ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया है।

इसके अलावा, एआईएमआईएम पार्टी ने 2 अन्य लोकसभा सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने महाराष्ट्र की औरंगाबाद लोकसभा सीट से इम्तियाज जलील और बिहार की किशनगंज लोकसभा सीट से अख्तरुल ईमान को चुनावी मैदान पर उतारने का फैसला लिया है।

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के साथ-साथ ओवैसी ने कहा कि बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा कर रही है, जल्द ही इन राज्यों में भी एआईएमआईएम के उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। 

‘हैदराबाद से इंशाअल्लाह पार्टी मुझे टिकट देगी’ – AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से पोस्ट के जरिए कहा, “औरंगाबाद से इम्तियाज जलील और किशनगंज से अख्तरुल ईमान चुनाव लड़ेंगे और हैदराबाद से इंशाअल्लाह पार्टी मुझे टिकट देगी।”

महाराष्ट्र में 6 सीट पर लड़ेगी एआईएमआईएम !

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने यह क्लियर नहीं किया है कि बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में कितने लोकसभा सीटों पर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी। इससे पहले AIMIM नेता सैयद इम्तियाज जलील ने कहा था कि पार्टी महाराष्ट्र में 6 सीट पर चुनाव लड़ेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इम्तियाज बता चुके हैं कि पार्टी मुंबई, छत्रपति संभाजीनगर, नांदेड़, धुले और विदर्भ लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बता दें कि ए सभी इलाके मुस्लिम बहुल इलाके हैं।

यह भी पढ़ें:

नवीन पटनायक की BJD ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची, देखें ओडिशा में लोकसभा-विधानसभा चुनाव का पूरा शेड्यूल

UP Lok Sabha Election 2024 Dates: यूपी में 7 फेज में होंगे चुनाव, जानें 80 सीटों पर कब-कब होंगे मतदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here