Word Cup 2023 : गोल्डन बैट की रेस में किंग कोहली पहुंचे सबसे आगे, जानें कौन-कौन दे रहा है टक्कर..

0
110

World Cup 2023 : आईसीसी विश्वकप 2023 लीग स्टेज का समापन हो चुका है। लीग स्टेज का अंतिम मुकाबला रविवार को बेंगलुरू के एम चिन्‍नास्‍वामी स्टेडियम पर भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। जिसमें भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से करारी मात दी। इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लगातार 9वीं जीत हासिल की। भारतीय खिलाड़ियों ने मैच में 2 शतक और 3 अर्धशतक बनाए। जिनमें से एक अर्धशक विराट कोहली के बल्ले से आया। कोहली ने 56 गेंद पर 51 रन बनाए। इसके साथ ही विराट कोहली विश्वकप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं और गोल्डन बैट के नंबर 1 दावेदार बन गए हैं।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में, गोल्डन बैट की रेस में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय प्लेयर शामिल हैं।

Word Cup 2023 : वर्ल्ड कप में Top Scorers

विराट के अतिरिक्त, टॉप-10 बल्लेबाजों की इस लिस्ट में, क्विंटन डी कॉक, रचिन रविंद्र ,रोहित शर्मा,डेविड वॉर्नर, रासी वैन डेर डुसेन,मिचेल मार्श, श्रेयस अय्यर, डेरिल मिचेल और डेविड मलान शामिल हैं। जिनमें क्विंटन 591 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और रचिन रविंद्र 565 रनों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक चुके हैं। वहीं, चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित 503 रनों के साथ हैं। पांचवे स्थान पर फिलहाल 499 रनों के साथ डेविड वॉर्नर हैं।

Add a heading

इनके अलावा गोल्डन बैट की दौड़ में, छठे नंबर पर 442 रनों के साथ साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑल राउंडर मिचेल मार्श – 426 रन बनाकर 7वें नंबर पर हैं। भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 421 रन बनाकर आठवें स्थान पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल 418 रनों के साथ 9वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान 404 रनों के साथ गोल्डन बैट की इस लिस्ट में अंतिम स्थान पर हैं।

Word Cup 2023 : रचिन बन सकते हैं एक्स-फैक्टर

बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को इंजरी होने की वजह से रचिन रविंद्र को वर्ल्ड कप 2023 में खेलने का अवसर मिला था। उस समय किसी को भी उनसे इस तरह के प्रशंसनीय प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर रचिन ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी। रचिन ने वर्ल्ड कप 2023 लीग स्टेज में सभी 9 मुकाबले खेले। जिनमें उन्होंने 70+ की औसत और 108.45 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल मिलाकर 565 रन बनाए। इन मुकाबलों में रचिन ने 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़े। भारत के खिलाफ आने वाले मुकाबले में रचिन एक एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

Word Cup 2023 : वर्ल्ड कप में टॉप 10 गेंदबाज

Untitled

बता दें कि भारतीय टीम 15 नवंबर को सेमीफाइनल खेलने उतरेगी, जहां उसका सामना न्यूजीलैंड टीम के साथ होगा।

यह भी पढ़े:

ICC World Cup 2023 : गोल्डन बैट की रेस में इस कीवी खिलाड़ी ने छोड़ा सबको पीछे, क्या अब कोहली पकड़ेंगे रफ्तार?

टीम इंडिया ने किया 20 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, नीदरलैंड्स को धूल चटाकर हासिल किया ये मुकाम! क्या ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएगा भारत?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here