ICC World Cup 2023 : गोल्डन बैट की रेस में इस कीवी खिलाड़ी ने छोड़ा सबको पीछे, क्या अब कोहली पकड़ेंगे रफ्तार?

0
244

ICC World Cup 2023 : कहा जाता है कि खिलाड़ी की उम्र उसके खेल का परिचय नहीं देती, चाहे फिर वह युवा हो या वरिष्ठ हो। वर्ल्ड कप 2023 में इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण न्यूजीलैंड के एक युवा खिलाड़ी ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से दिया है। न्यूजीलैंड टीम के मौजूदा ओपनर रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग लाइन-अप में नई ऊर्जा भरी है। 23 वर्षीय रचिन रविंद्र का यह पहला वनडे वर्ल्ड कप है, जहां उन्होंने अपने बल्ले से लगभग सभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए हैं। वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रनों की सूची में वह टॉप पर बने हुए हैं। क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ियों को वह कड़ी टक्कर दे रहे हैं। रचिन ने मौजूदा वर्ल्ड कप के सभी लीग स्टेज मुकाबलों में 565 रन बनाए हैं, जिसके साथ ही वह डेब्यू वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

ICC World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में Top Scorers

बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को इंजरी होने की वजह से रचिन रविंद्र को वर्ल्ड कप 2023 में खेलने का अवसर मिला था। उस समय किसी को भी उनसे इस तरह के प्रशंसनीय प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर रचिन ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी। रचिन ने वर्ल्ड कप 2023 लीग स्टेज में सभी 9 मुकाबले खेले। जिनमें उन्होंने 70+ की औसत और 108.45 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल मिलाकर 565 रन बनाए। इन मुकाबलों में रचिन ने 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़े।

रचिन के अतिरिक्त, टॉप-5 बल्लेबाजों की इस लिस्ट में, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा शामिल हैं। जिनमें क्विंटन डी कॉक 550 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और कोहली 543 रनों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 499 रनों के साथ हैं। पांचवे स्थान पर फिलहाल 442 रनों के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं।

ICC World Cup 2023 : क्या कोहली कर पाएंगे गोल्डन बैट पर कब्जा ?

image 9

लिस्ट को गौर से देखने पर पता चलता है कि 5 में से चार बल्लेबाज ओपनर हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप में कोहली मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए, 500+ रन का आंकड़ा छूने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। अब ऐसे में विराट गोल्डन बैट जीतने के प्रबल दावेदार हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि नीदरलैंड्स के खिलाफ आगामी मैच में कोहली के बल्ले से रन बरसेंगे, जिसके बाद कोहली गोल्डन बैट की लिस्ट के अर्श पर होंगे।

यह भी पढ़ें:

ICC World Cup 2023 : क्या एड़ी-चोटी का जोर लगाकर भी पाकिस्तान पहुंच पाएगा सेमीफाइनल में? यहां जानें पूरा समीकरण

ICC world cup 2023 : Maxwell ने दिखाया अपना Maximum! अफगानिस्तान के खिलाफ ठोक डाला दोहरा शतक,यहाँ पढ़िए किन-किन खिलाड़ियों ने किया है ये कारनामा….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here