Womens World Cup: ऑस्ट्रेलिया से हारी टीम इंडिया, लेकिन Mithali Raj ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड; सेमीफाइनल की राह मुश्किल

0
523
Mithali Raj
Mithali Raj

Womens World Cup: भारत की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को ऑकलैंड में चल रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अर्धशतक बनाकर इतिहास रच दिया है। मिताली राज ने वर्ल्ड कप में अपना 12वां अर्धशतक लगाया है। यह मिताली के वनडे करियर का 63वां अर्धशतक है, साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड की पूर्व खिलाड़ी डेबी हॉकले के महिला विश्व कप में एक पारी में पचास या उससे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

Womens World Cup: मिताली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद हार गई टीम इंडिया

बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के नाम वर्ल्ड कप में 12 बार 50 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, लेकिन मिताली के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी भारत ये मैच हार गई। भारत के ऑस्ट्रेलिया के साथ अहम मुकाबला हारने से सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। बता दें कि मुकाबले में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 278 रनों का लक्ष्य मिला था। निर्धारित लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने बेहतरीन अर्धशतक बनाया। उनकी अर्धसतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 3 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली।

Mithali Raj
Womens World Cup: Mithali Raj

Womens World Cup के 18वें मुकाबले में मिताली ने रचा इतिहास

बता दें कि मिताली ने यह कारनामा वर्ल्ड कप के 18वें मुकाबले में किया है। मिताली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले कोई बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी। लोग उनके निराशाजनक प्रदर्शन से नाराज होकर उनकी आलोचना कर रहे थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से मिताली ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

मिताली ने इस मुकाबले में 96 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी ऐसे समय में खेली जब टीम इंडिया मुश्किल में थी। यास्तिका भाटिया और हरमनप्रीत कौर ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 59 और 57 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर में भारत का कुल स्कोर 277/7 कर दिया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here