कुश्‍ती प्रेमियों को बड़ा झटका, United World Wrestling ने भारतीय कुश्‍ती महासंघ की सदस्‍यता की सस्‍पेंड

United World Wrestling: यूनाइटेड वर्ल्‍ड रेसलिंग की ओर से बीती 30 मई को ही इस बाबत भारतीय कुश्‍ती संघ को पत्र लिखकर सूचित भी किया गया था।

0
42
United World Wrestling top hindi news today
United World Wrestling

United World Wrestling: भारत के कुश्‍ती प्रेमियों के लिए दुखद खबर है।यूनाइटेड वर्ल्‍ड रेसलिंग ने भारतीय कुश्‍ती महासंघ की सदस्‍यता को सस्‍पेंड कर दिया है।इसे भारतीय कुश्‍ती खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।इसका असर भारतीय खिलाड़ियों के निकट भविष्‍य में होने वाले टूर्नामेंट पर पड़ सकता है।एशियाड में भारत के खिलाड़ी कुश्‍ती में भाग लेने वाले हैं। अगर बैन नहीं हटा तो भविष्‍य में होने वाले टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी यूनाइटेड वर्ल्‍ड रेसलिंग के बैनर तले ही खेल पाएंगे।

यूनाइटेड वर्ल्‍ड रेसलिंग की ओर से बीती 30 मई को ही इस बाबत भारतीय कुश्‍ती संघ को पत्र लिखकर सूचित भी किया गया था।अगले 45 दिन तक अगर कुश्‍ती संघ का चुनाव नहीं होगा, तो यूनाइटेड वर्ल्‍ड रेसलिंग भारतीय कुश्‍ती महासंघ की सदस्‍यता को सस्‍पेंड कर देगी।

United World Wrestling  to news
United World Wrestling

United World Wrestling: चुनाव पर स्टे

United World Wrestling: दूसरी तरफ खेल मंत्रालय ने भारतीय महिला पहलवानों के बृजभूषण शरण के खिलाफ यौन शोषण के आरोप के बाद कार्रवाई की।भारतीय कुश्‍ती महासंघ के पदाधिकारियों को सस्‍पेंड कर एक एडहोक कमेटी बनाई थी। कुश्‍ती महासंघ के नए चुनाव के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर हाईकोर्ट के पूर्व जज एमएम कुमार को चुनाव अधिकारी भी नियुक्‍त किया गया था।
चुनाव अधिकारी एम एम कुमार ने जब दूसरी बार 12 अगस्त को भारतीय कुश्ती महासंघ के लिए चुनाव की तारीख तय की। इसी बची 11 अगस्त को दीपेन्द्र हुड्डा के समर्थन वाली हरियाणा कुश्ती एसोसिएशन ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने चुनाव पर स्टे ले लिया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here