किक्रेट की दुनिया में अपनी बॉलिंग की स्टाइल से अलग पहचान बनाने वाले श्रीलंका के तेज गेदबाज लसिथ मलिंगा इस समय अपने गलत बर्ताव के वजह से बुरे फंस गए हैं। उन्होंने श्रीलंकाई खेलमंत्री पर विवादास्पद बयान दे दिया है। उन्होंने श्रीलंकाई खेलमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि ,’एक बंदर तोते के घोंसले के बारे में क्या जानें। ऐसा लग रहा है कि बंदर तोते के घोंसले में ही बैठकर उसी घोंसले के बारे में बोल रहा हो।‘ इस व्यांग्यात्मक लहजे से मंत्री ने अपमानित महसूस किया।वहीं श्रीलंकाई किक्रेट बोर्ड ने इसपर आपत्ति जताते हुए बयानबाजी पर जांच का आदेश बैठा दिया जिसके तहत मलिंगा पर एक साल का प्रतिबंध लग सकता है।

दरअसल हाल ही में हुए चैंपियस ट्रॉफी में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था जिसके कारण श्रीलंकाई खेलमंत्री ने टीम की खूब आलोचना की। यह आलोचना लसिथ मलिंगा को नागवार गुजरा और उन्होंने मंत्री की तुलना बंदर से कर अपमानजनक बयानबाजी दे डाली। श्रीलंकाई बोर्ड को खबर मिलते ही उन्होंने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए अनुबंध का नियम तोड़ने के कारण जांच के आदेश दे दिए। हालांकि इस कार्रवाई का प्रभाव मलिंगा के जिम्बाब्वे के दौरे पर नहीं पड़ेगा।

याद दिला दें कि इंग्लैंड में खेले जाने वाले चैंपियस ट्रॉफी में श्रीलंका और पाकिस्तान का मैच सेमीफाइनल के लिए होना था। इस मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here