Australia के खिलाफ एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच में India Women Team की शानदार शुरूआत, स्मृति मांधना का अर्धशतक

0
251
aus womens vs ind womens
aus womens vs ind womens

Australia के करारा ओवल में आज मल्टी फ़ॉर्मैट सीरीज़ का पहला और एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। यह टेस्ट भारतीय टीम के लिए खास भी है और एक नया इतिहास भी। आज India Women Team पहली बार डे-नाइट मैच खेल रही है। भारतीय टीम पहली बार पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने खबर अपडेट करने तक बिना किसी नुकसान के 86 रन बना लिए है। स्मृति मांधना 55 और शेफ़ाली वर्मा 26 रन बनाकर खेल रही है।

एकमात्र टेस्ट में भारत की ओर से यास्तिका भाटिया और मेघना सिंह ने डेब्यू किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम, डार्सी ब्राउन और स्टेला कैंपबेल ने टेस्ट डेब्यू किया।

हरमनप्रीत कौर चौट की वजह से यास्तिका भाटिया को इस टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला। वनडे लेग के दौरान यास्तिका भाटिया और मेघना सिंह ने काफ़ी प्रभावित किया था। वनडे में बेहतरीन प्रर्दशन करने के बाद यास्तिका को टेस्ट मैच में जगह दी गई।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: 1 शेफ़ाली वर्मा, 2 स्मृति मांधना, 3 मिताली राज (कप्तान), 4 पूनम राउत, 5 यास्तिका भाटिया, 6 दीप्ति शर्मा, 7 तानिया भाटिया (विकेटकीपर), 8 पूजा वस्त्रकर, 9 झूलन गोस्वामी, 10 मेघना सिंह, 11 राजेश्वरी गायकवाड़ ।

ऑस्ट्रेलिया: 1 अलिसा हीली (विकेटकीपर), 2 बेथ मूनी, 3 मेग लानिंग (कप्तान), 4 एलीस पेरी, 5 तालिया मैक्ग्रा, 6 ऐश गार्डनर, 7 ऐनाबेल सदरलैंड, 8 सोफ़ी मोलिन्यू, 9 जॉर्जिया वेयरहम, 10 डार्सी ब्राउन, 11 स्टेला कैंपबेल ।

पहली बार गुलाबी गेंद के साथ किया भारतीय टीम ने किया अभ्यास

बुधवार को राज ने एक ऑनलाइन बातचीत में भारतीय संवाददाताओं से कहा, “हमने कल पहली बार गुलाबी गेंद के साथ एक अभ्यास सत्र में भाग लिया। हर किसी के लिए यह नया अनुभव था क्योंकि हम इस गेंद को खेलने के लिए इतने अभ्यस्त नहीं हैं। इस गेंद को खेलने पर पहला ख़्याल यह आता है कि यह गेंद काफ़ी हरक़त करती है।”

11 टेस्ट कैप के साथ राज और तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी इस टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इन दोनों ने ने घरेलू स्तर पर महिलाओं के लिए बहु दिवसीय टूर्नामेंटों को फिर से शुरू करने पर ज़ोर दिया है। मिताली ने कहा, “अगर हम चाहते हैं कि महिला टीम इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करें, तो हमें घरेलू स्तर पर उन्हें लंबे प्रारूप खेलने का अनुभव कराना होगा। अगर इसी तरह टेस्ट मैचों का आयोजन लगातार अंतराल पर होता है तो शायद घरेलू क्रिकेट में भी बहु-दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन शुरू होगा।”

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here