SA vs IND Test Series : साउथ अफ्रीका को लगा एक और बड़ा झटका, तेम्बा बावुमा के बाद एक और खिलाड़ी टीम से बाहर…

0
69

साउथ अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीकी टीम का एक और खिलाड़ी टीम बाहर हो चुका है। साउथ अफ्रीकी टीम में इंजरी का दौर मानो खत्म ही नहीं हो रहा है। पहले साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा को पैर में खिंचाव के चलते टीम से बाहर जाना पड़ा और अब खबर आ रही है कि तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी भी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने बताया है कि गेराल्ड कोएत्जी के पेल्विक में सूजन आने की वजह से उन्हें मौजूदा सीरीज के लिए टीम से रूल्ड आउट कर दिया गया है। सोशल मीडिया के माध्यम से ये जानकारी दी गई है। यह भी बताया गया है कि डॉक्टरों की निगरानी में कोएत्जी का इलाज किया जा रहा है।

कोएत्जी ने पहले टेस्ट में नहीं की थी अधिक गेंदबाजी

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में कोएत्जी ने कुल मिलाकर सिर्फ 16 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 74 रन देकर एक विकेट हासिल किया। वहीं, दूसरी पारी में भारतीय टीम मैदान पर जल्दी सिमट गई और कोएत्जी को केवल 5 ओवर डालने का ही अवसर मिला, जिसमें उन्होंने 28 रन दिए।

क्या कोएत्जी की जगह प्लेइंग 11 में शामिल होंगे लुंगी एनगिडी?

तेज गेंदबाज कोएत्जी के बाहर होने के बाद अब कयास लगने शुरू हो गए हैं कि दूसरे टेस्ट में लुंगी एनगिडी को उनकी जगह पलकाईनग 11 में शामिल किया जा सकता है। मालूम हो कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से शुरू होगा। जहां एक ओर साउथ अफ्रीका टीम सीरीज को जीतने के इरादे से केपटाउन के मैदान पर उतरेगी, वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम अपनी पिछली हार का बदला लेने और सीरीज को बराबरी पर खत्म करने के इरादे से खेलेगी।

सीरीज में साउथ अफ्रीका को बढ़त

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 185 रन की पारी खेली। इसके साथ ही मार्को यान्सन ने भी नाबाद रहते हुए 84 रन बनाए। जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका ने 408 रन अपनी पहली ही इनिंग में बना दिए।वहीं, भारत की पहली पारी में केएल राहुल के बल्ले से शतक (101) तो दूसरी पारी में कोहली के बल्ले से 76 रन आए। साउथ अफ्रीका ने भारत को एक पारी और 32 रनों से हराया। सीरीज में फिलहाल साउथ अफ्रीका 1-0 से आगे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here