Rohit Sharma कप्तानी के मामले में विराट और धोनी से भी आगे निकले, बनाया एक खास रिकॉर्ड

0
343

Team India के कप्तान Rohit Sharma ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। रोहित भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने फुलटाइम कप्तानी के बाद टी20, वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में आगाज क्लीन स्वीप के साथ किया है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट का कप्तान घोषित किया गया था। इसके बाद भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।

Rohit Sharma के कप्तानी का खेल

रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले वनडे टीम की कमान सौंपी गई। हालांकि वह चोट के चलते इस दौरे पर नहीं जा सके थे। फुलटाइम वनडे कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की पहली सीरीज भी घरेलू मैदान पर ही थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

Rohit Sharma

दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद विराट कोहली ने टेस्ट से भी कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले रोहित को इस फॉर्मेट का कप्तान भी बनाया गया। रोहित भारत के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बन गए। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इस तरह रोहित के नाम यह खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

कप्तान रोहित का विजय रथ

रोहित शर्मा भारतीय टीम के नियमित कप्तान बनने के बाद से एक भी मैच नहीं हारे हैं। यहां तक कि इस साल उन्होंने अब तक 11 मैचों में कप्तानी की है और टीम ने सभी मुकाबले जीते हैं। भारत ने उनकी कप्तानी में 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया था, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की थी और अब दो मैच टेस्ट सीरीज के भी जीत लिए हैं। 

संबंधित खबरें

Rohit Sharma दूसरे टेस्ट जीतते ही रचेंगे खास इतिहास, India लगातार 11वां मैच जीतने वाली बन सकती है पहली टीम

Rohit Sharma के लिए अभी तक 2022 कुछ खास नहीं गुजरा, 12 पारियों में आंकड़े हैं काफी निराशाजनक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here