एक्टर शाहरुख खान ने एक बार फिर से अपने क्रिकेट टीम के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ी  खरीदा है। किंग खान की टीम ने ये करार आईपीएल के लिए नहीं बल्कि कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए किया है। शाहरुख खान सीपीएल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स  टीम के मालिक हैं और उन्होंने इसके लिए ही पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह को खरीदा है।

बता दें कि फिल्म अभिनेता शाहरुख खान का खेल प्रेम किसी से भी छिपा नहीं है लेकिन यही खेल प्रेम उनको विवादों के दरवाजे तक भी घसीट कर ले जाता है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर वो पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं। उनकी नाइट राइडर्स की टीम अफरीदी को अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी और उस वक्त इसे लेकर भारत में काफी बवाल हुआ था। लेकिन अब अफरीदी ने नाइट राइडर्स के साथ जुड़ने से मना कर दिया है।

शाहिद अफरीदी के मना करने के बाद अब शाहरुख ने अपनी टीम के लिए यासिर शाह से करार किया है। बता दें कि यासिर दूसरी बार किसी विदेशी टी-20 लीग के लिए खेलेंगे। इससे पहले वह 2015 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। यासिर हमवतन शादाब खान का स्थान लेंगे जो विश्व एकादश के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए स्वदेश लौट रहे हैं।

नाइट राइडर्स के कोच साइमन कैटिज की माने तो, टी-20 में जीत हासिल करने के लिए विकेट लेना बहुत जरूरी होता है और यासिर जैसी काबिलियत वाला लेग स्पिनर ऐसा ही करेगा। कैटिज  का कहना है कि “हम टूर्नामेंट के अंत की तरफ बढ़ रहे हैं और ऐसे में यासिर हमें हमारा दूसरा सीपीएल खिताब दिलाने में मदद करेंगे।”

बता दें कि शाहरुख की आईपीएल टीम में भी कई पाकिस्तानी खिलाड़ी खेल चुके हैं। शोएब अख्तर और मोहम्मद हफीज कोलकाता नाइटराइडर्स टीम में थे। वहीं, वसीम अकरम केकेआर के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं, लेकिन आईपीएल-2017 में नजर नहीं आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here