New Zealand को T20 World Cup 2021 के फाइनल से पहले लगा बड़ा झटका, Devon Conway हुए टीम से बाहर

0
423
Devon Conway
Devon Conway

New Zealand को T20 World Cup 2021 के फाइनल से पहले एक बहुत बड़ा झटका लगा है। न्यूज़ीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज Devon Conway चोट के कारण फाइनल से पहले ही टीम से बाहर हो गए है। कॉनवे को दाएं हाथ मे चोट लगी थी। चोट लगने के कारण दाएं हाथ की हड्डी टूट गयी है। जिसके चलते कॉनवे को वर्ल्डकप के फाइनल से बाहर होना पड़ा। वर्ल्ड कप के साथ भारत के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए कॉनवे को बाहर होने पड़ा है। कॉनवे को सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान ही चोट लगी थी जिसकी रिपोर्ट आ गयी है।

न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉनवे बाहर होने की खबर से परेशान हो गए हैं। इस समय वह पूरी तरह निराश हैं। “डेवोन न्यूज़ीलैंड के लिए खेलने के लिए बेहद जुनूनी है और इस समय उससे ज्यादा निराश कोई नहीं है – इसलिए हम वास्तव में उसके आसपास रहने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि डेवोन एक महान टीम-मैन और टीम के बहुत लोकप्रिय सदस्य हैं इसलिए हम सभी कॉनवे के तरह ही फील कर रहे हैं।

न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने आज तक एक बार भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है और इसी वजह से नया चैंपियन मिलना तय हो गया है।

T20 World Cup 2021: दूसरे सेमीफाइनल में Australia ने Pakistan को हराकर फाइनल में जगह बनाई, इस वर्ल्ड कप को मिलेगा नया चैंपियन

इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची थी न्यूज़ीलैंड

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में New Zealand ने England को हराकर फाइनल में जगह बनाई। 2016 के टी20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूज़ीलैंड ने उसकी भरपाई कर ली है। सेमीफाइनल में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए। मोइन अली ने शानदार अर्धशतक जड़ा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मिचेल की शानदार पारी से न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। 14 साल के टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार न्यूज़ीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची। न्यूज़ीलैंड की टीम पिछले 2 साल के अंदर तीन बार आईसीसी टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंच गई है। डैरिल मिचेल को प्लेयर ऑफ़ मैच का अवार्ड दिया गया था। सेमीफाइनल मुकाबले में भी कॉनवे ने 46 रनों की शानदार पारी खेली थी।

T20 World Cup: Pakistan की जीत के लिए मंदिर में किया जा रहा हवन, जीत पर दो दिनों तक चलेंगे लंगर

कॉनवे के बाहर होने के बाद न्यूज़ीलैंड के लिए समस्या खड़ी हो गईं क्योंकि कॉनवे अच्छे लय में नजर आए थे। ऐसे उनका विकल्प खोजना न्यूज़ीलैंड के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है। अब फाइनल में देखना होगा कि न्यूज़ीलैंड कैसे इस गुत्थी को सुलझाएगी।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Virat Kohli ने Ravi Shastri का किया शुक्रिया, कहा- भारतीय क्रिकेट इतिहास में आपका योगदान याद किया जाएगा

Rohit Sharma बने Team India के नए T20I कप्तान, New Zealand के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ एलान

Syed Mushtaq Ali Trophy में Akshay Karnewar का कहर जारी, एक दिन पहले ही बनाया था अविश्वसनीय रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here