Team India के तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने इस मुकाम पर पहुंचने के बाद खास लोगों को दिया क्रेडिट

0
349
shami
shami

Team India के तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने South Africa के सेंचुरियन टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भारत की ओर से सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी तीसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने अपने 55वें टेस्ट मुकाबले में यह मुकाम हासिल किया है। इससे पहले कपिल देव ने 50वें मैच में और जवागल श्रीनाथ ने 54वें टेस्ट मैच में 200 विकेट पूरे किये थे। शमी ने इसका क्रेडिट अपने पिता और भाई को दिया है।

Mohammad Shami ने अपने पिता और भाई को दिया क्रेडिट

Mohammad Shami
md shami

सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं जिस मुकाम पर पहुंचा हूं, उसका सबसे ज्यादा क्रेडिट मेरे पिता को जाता है। क्योंकि मैं ऐसे क्षेत्र से हूं, जहां ज्यादा सुविधाएं नहीं थीं। पांच विकेट लेना काफी खास है, इसके लिए आपको कड़ी मेहनत की जरूरत होती है। अपनी सफलता के लिए मैं अपने पिता और भाई को क्रेडिट देना चाहूंगा। मेरे पिता और मेरे भाई ने हमेशा मेरा साथ दिया। मैं जहां हूं वह सिर्फ उनकी वजह से हूं।

शमी ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए, जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम महज 197 रनों पर सिमट गई। शमी ने एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, टेम्बा बवुमा, वियान मुल्डर और कगीसो रबाडा का विकेट लिया। शमी ने इस मैच के दौरान अपने 200 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए। यह छठा मौका था, जब शमी ने एक पारी में पांच विकेट झटके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here