IPL 2021 : Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

0
470
Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad

Chennai Super Kings के युवा बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। कोलकाता के खिलाफ 24 रन बनाकर वो केएल राहुल से आगे निकल गए। ऋतुराज ने इस मैच में 32 रनों की पारी खेली।

यह सीजन ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के शानदार रहा। दोनों के बीच ऑरेंज कैप को लेकर कड़ी टक्कर चल रही थी। इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने 635 रन बनाए। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 633 रन बनाए। उसके बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने 626 रन बनाए।

इस मैच में फाफ डु प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी किया। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि फाफ डु प्लेसिस ही ऑरेंज कैप के हकदार होंगे लेकिन वो ऑरेंज कैप से महज 2 रन दूर रह गए और उनके साथी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल किया।

इस सत्र में गायकवाड़ ने 16 मैचों में 45 की औसत से 635 रन बनाए। इसमें 4 अर्धशतक और राजस्थान के खिलाफ लगाया गया विस्फोटक शतक (101) शामिल है। इस सत्र में उन्होंने कुल 64 चौके और 23 छक्के लगाए। पारी को तेज गति देने का काम गायकवाड़ को सौंपा गया जो उन्होंने बखूबी निभाया।

ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श के ने पंजाब के लिए खेलते हुए ऑरेंज कैप हासिल की थी। उनके अलावा भी सचिन तेंदुलकर, मैथ्यू हेडन, विराट कोहली, डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल, केन विलियमसन और कई अन्य खिलाड़ियों ने ऑरेंज कैप हासिल की है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले साल आईपीएल में भी चेन्नई के लिए लाजवाब बल्लेबाजी की थी और इसका श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि धोनी ने उन्हें बैक किया और वह अपना स्वाभाविक खेल खेलने में सफल रहे। घरेलू क्रिकेट में भी गायकवाड़ एक बड़ा नाम है और चेन्नई ने इस प्रतिभा को पहचानते हुए अपने साथ शामिल किया।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here