IPL 2021 : मैक्सवेल की शानदार बल्लेबाजी से Royal Challengers Bangalore ने Rajasthan Royals को हराया

0
358
royal challengers bangalore
royal challengers bangalore

IPL 2021 के 43वें मुकाबले में Royal Challengers Bangalore ने Rajasthan Royals को 7 विकेटों से हराकर प्लेऑफ के लिए मजबूत दावेदार पेश की है। इस जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 14 अंक हो गए है और वो अंकतालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है। शानदार गेंदबाजी के लिए युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने के फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाजों ने विराट के इस फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नही छोड़ी और पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। पहला विकेट जैसवाल के रूप में गिरा। जैसवाल ने अपनी पारी में 31 रन बनाए। इसके बाद संजू सैमसन और लेविस ने पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन 100 रन के स्कोर पर राजस्थान को दूसरा झटका लगा। लेविस ने 51 रन बनाए। उसके बाद संजू सैमसन भी 113 रनों के स्कोर पर चलते बने। उसके बाद राजस्थान की टीम मैच में वापसी नही कर पाई किसी तरह से सब बल्लेबाजों ने मिलकर राजस्थान को 149 रनों तक पहुंचा दिया। राजस्थान ने लेविस ने 51, जैसवाल ने 31, संजू सैमसन ने 19, और क्रिस मोरिस ने 14 रन बनाए। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने 3, चहल ने 2, शाहबाज अहमद ने 2, क्रिस्चियन ने 1 और गार्टन ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत ठीक ही हुई। सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। देवदत्त पडिक्कल ने 22 रन बनाए। उसके बाद विराट कोहली भी 25 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भरत और मैक्सवेल ने गेंदबाजों की जम के क्लास लगाई। दोनों ने मिलकर 70 रनों की साझेदारी की और मुकाबले को आसान कर दिया। केएस भरत ने 44 रन बनाए। 127 पर भरत के आउट होने बाद मैक्सवेल ने लगातार प्रहार जारी रखा और मुकाबले को 18 ओवर में ही जीत लिया। मैक्सवेल ने लगातार दूसरे मुकाबले में अर्धशतक बनाया। मैक्सवेल का फॉर्म में आना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शुभ संकेत है। मैक्सवेल ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए। राजस्थान के लिए कोई गेंदबाज ज्यादा कुछ नही कर सका, बस मुस्तफिजुर रहमान ने 2 विकेट चटकाए। उसके अलावा कोई और गेंदबाजों को विकेट नही मिला। इस हार के बाद राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचने का सफर मुश्किल लग रहा है।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here