उत्तर प्रदेश में भगवा रंग का जादू अब अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट पर भी चढ़ता नजर आ रहा है। इसका नजारा कानपुर में भी देखने को मिला। बता दें कि तीसरे वनडे क्रिकेट मैच खेलने के लिए कानपुर पहुंची टीम इंडिया और न्यूजीलैंड का स्वागत भगवा गमछा पहनाकर किया गया।

अब इस पर समाजवादी पार्टी ने नाराजगी जताई है। कहा जा रहा है कि भगवा रंग के गमछे से स्वागत इसलिए हुआ क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं और वो भगवा वस्त्र धारण करते हैं। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को तीसरा वनडे क्रिकेट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है।

लेकिन यह स्वागत सियासी विवाद में बदल जाएगा ऐसा नहीं सोचा गया था। लोग भगवा गमछा पहने खिलाड़ियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर लोग प्रदेश की सरकार पर खिलाड़ियों को अपना एंजेडा थोपने का आरोप भी लगा रहे हैं। खबरों के मुताबिक भगवा गमछे पर योगी तक लिखा था। इस पर आपत्ति जताते हुए कहा गया कि, कानपुर में कभी भी टीमों का स्वागत भगवा गमछा पहनाकर नहीं हुआ, यह योगी सरकार की नई चाल है।

इतना ही नहीं होटल डायरेक्टर विकास कुमार के मुताबिक, “ प्लेयर्स को नाइट्रोजन मॉकटेल दिया जाएगा। वाटर साइड में योगा और मेडिटेशन का अरेंजमेंट है। शाम को बच्चे यहां रामलीला पेश करेंगे। वाटर साइड पर रोजाना लाइटिंग के लिए लैम्प और दीयों का इस्तेमाल किया जाएगा।”

बताया जा रहा है कि टीम इंडिया जिस होटल में ठहरी है, इस बार वहां खिलाड़ियों को देसी कुल्हड़ में चाय दी जाएगी। साथ ही खिलाड़ियों को बनारसी पान खिलाए जाएंगे। चाट का ठेला भी लगाया जाएगा, ताकि खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए जाने और आने के समय चाट का स्वाद चख सकें।

आपको बता दें कि तीन वनडे मैचों की सीरीज में दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। ऐसे में तीसरा और आखिरी मैच दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक है। लिहाजा सीरीज पर कब्जा करने के लिए दोनों ही टीमें अपनी पूरी ताकत झोंकने की कोशिश करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here