IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

0
349

IND vs SA: India और South Africa के बीच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को हराकर मुकाबले के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में मेजबान टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे दिया। आईसीसी ने साउथ अफ्रीका पर जुर्माना ठोक दिया है। स्लो ओवर रेट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। तय समय के अंदर टीम के गेंदबाज निर्धारित 50 ओवर नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

IND vs SA के दूसरे मुकाबले में अफ्रीका पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया

ind vs sa
ind vs sa

शुक्रवार को पार्ल में खेलें गए मुकाबले में तेंबा बावूमा की कप्तानी में निर्धारित समय में 50 ओवर नहीं फेंक पाए है। निर्धारित समय में अफ्रीका ने 49 ओवर फेंकने में समर्थ रही। यही कारण है कि टीम के कप्तान और बाकी खिलाड़ियों पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगा है। आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पीक्रॉफ्ट ने टीम पर जुर्माना लगाया है, वहीं कप्तान बावूमा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत इस प्रकार की सजा का प्रावधान है कि अगर टीम समय रहते ओवर नहीं कर पाती है तो एक-एक ओवर के लिए सभी खिलाड़ियों पर 20-20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगता है। कप्तान बावूमा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है तो ऐसे में किसी भी प्रकार की सुनवाई इस मामले में नहीं होगी। मैदानी अंपायर मराइस इरासमस और एडरीन होल्डस्टॉक, थर्ड अंपायर बोनगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने स्लो ओवर रेट के आरोप लगाए थे।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 में इन 17 भारतीय खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड रखा, देखें पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here