IND vs SA 2nd ODI: क्या आज युजवेंद्र चहल  को मिलेगा मौका? साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेंगे ये 11 प्लेयर्स…

0
104

IND vs SA 2nd ODI : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी 19 दिसंबर (मंगलवार) को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पर खेला जाना है। कप्तान केएल के नेतृत्व में भारतीय टीम मैच और सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतारेगी। इस मुकाबले में भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में आने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा यंग प्लेयर्स में से कुछ को खेलने का अवसर मिल सकता है। बता दें मैच 4 बजे शुरू होगा।

हालांकि, पहले वनडे में शानदार जीत के बाद कप्तान के एल राहुल टीम में अधिक बदलाव करना पसंद नहीं करेंगे। वहीं मैच से पहले खिलाड़ियों के चयन में, पिच का मिजाज भी ध्यान में रखा जाएगा।

चहल को मिलेगा मौका?

इसी साल के दौरान जनवरी के महीने में अपना आखिरी वनडे मैच खेलने वाले युजवेंद्र चहल की लंबे समय बाद वनडे टीम स्क्वॉड में वापसी हुई है। गकेबरहा की यह पिच स्पिनर्स के लिए भी मददगार हो सकती है। ऐसे में कप्तान राहुल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के साथ साथ युजवेंद्र चहल को भी प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो किसी एक तेज गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है। बता दें, तेज गेंदबाज मुकेश कुमार पिछले वनडे में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

कुलदीप यादव का दूसरे वनडे में भी खेलना तय माना जा रहा है। उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में पांच विकेट लिए थे। तेज गेंदबाजी की अगर बात करें तो अर्शदीप सिंह पिछले मैच में 5 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे, इसलिए उनका खेलना तय है आवेश खान ने भी कमाल की गेंदबाजी से पिछले मैच में 4 विकेट झटक कर मानो प्लेइंग 11 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

कैसा रहेगा भारत का बैटिंग लाइनअप?

दूसरे वनडे में टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो सलामी बल्लेबाजों के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन ही भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। साई सुदर्शन ने अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाकर टीम में बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की करने का दावा ठोका था। श्रेयस अय्यर केवल पहले वनडे के लिए ही टीम में शामिल हुए थे, ऐसे में उनकी जगह नंबर तीन की पोजिशन पर रजत पाटीदार खेलते हुए नजर आ सकते हैं। तिलक वर्मा पिछले मैच की तरह ही चौथे नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं। कप्तान के एल राहुल नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। संजू सैमसन को अगर दूसरे वनडे में भी प्लेइंग 11 में शामिल किया गया तो वह 6वें नंबर पर बैटिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

संजू सैमसन बल्ले के साथ आएंगे नजर

बता दें, पहले वनडे में संजू सैमसन को मौका मिला था। लेकिन, संजू की बैटिंग आने से पहले ही भारतीय टीम ने मैच जीत लिया। गकेबरहा के इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल साबित नहीं मानी जाती है। ऐसे में, आज के मुकाबले में संजू की बैटिंग आने की पूरी संभावना बन रही है।

वहीं विकेटकीपिंग का जिम्मा पहले मैच की तरह कप्तान राहुल  खुद ही संभालेंगे। बता दें, संजू ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2023 में वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ खेला था। ऑल राउंडर के तौर पर अक्षर पटेल प्लेइंग 11 में बने रह सकते हैं।

साउथ अफ्रीका टीम में हो सकते हैं बदलाव

पहले वनडे में हार के बाद साउथ अफ्रीकी टीम में बदलाव नजर आ सकते हैं। बता दें साउथ अफ्रीका का पहले वनडे में प्रदर्शन काफी खराब रहा। पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका का पूरा बल्लेबाजी क्रम 116 के स्कोर पर ढ़ेर हो गया। पूरी टीम 27.4 ओवर में आउट हो गई। अफ्रीकी गेंदबाजों का रंग इस मैच में फीका नजर आया। साउथ अफ्रीका की ओर से केवल 2 गेंदबाजों को विकेट नसीब हुई। भारत ने पहला वनडे 8 विकेट से जीता।

IND vs SA 2nd ODI Playing 11 : भारत और साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11

भारत : केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन,संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्करम(कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रसी वान डर डुसेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, वियान मुल्डर, नंदरे बर्गर,तबरेज शम्सी, केशव महाराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here