BCCI ने एक चयनकर्ता का कार्यकाल तत्काल प्रभाव से किया समाप्त, जानें क्या थी वजह

0
291

BCCI के वेस्ट जोन के चयनकर्ता और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अबे कुरुविला का कार्यकाल एकाएक समाप्त करना पड़ा है, जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी। उनका कार्यकाल ऐसे समाप्त करना बोर्ड के लिए एक बड़ा झटका हैं। 53 वर्षीय अबे कुरुविला को बीसीसीआई की किसी भी क्रिकेट समिति में पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद अपना पद छोड़ना पड़ा है।

BCCI ने चयनकर्ता का कार्यकाल किया समाप्त

बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी क्रिकेट कमेटी में पांच साल से ज्यादा का कार्यकाल नहीं कर पाएगा। अबे कुरुविला को दिसंबर 2020 में सीनियर सलेक्शन कमेटी वेस्ट जोन का चयनकर्ता बनाया गया था। इससे पहले वे चार साल जूनियर सलेक्शन कमेटी के चैयरमैन रहे हैं। इस तरह उन्होंने 5 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है।

BCCI
BCCI

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई के अधिकारी इस नियम के बारे में नहीं जानते थे। पिछले महीने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य संजीव गुप्ता ने इसकी शिकायत की थी और इसके बाद अधिकारियों को इसकी जानकारी मिलीष इसके बाद तत्काल प्रभाव से अबे कुरुविला का कार्यकाल बीसीसीआई ने समाप्त कर दिया है। ऐसे में अब टीम इंडिया को अब नए चयनकर्ता की तलाश होगी।

सीनियर सलेक्शन कमेटी में अब केवल चार सदस्य- चेतन शर्मा (चेयरमैन), सुनील जोशी, हरविंदर सिंह और देबाशीष मोहंती रह गए हैं और क्रिकेट बोर्ड अब रिक्त पद के लिए आवेदन मांगेगा। बोर्ड के अधिकारी ने कहा, “क्रिकेट समिति में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। इसलिए, BCCI उम्मीदवारों से आवेदन मांगेगा और क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) आगे जाकर साक्षात्कार आयोजित करेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here