Punjab Election 2022: ​​द ग्रेट खली BJP में हुए शामिल, कहा- पार्टी की नीति से हूं प्रभावित

0
308

Punjab Election 2022: पेशेवर पहलवान दलीप सिंह राणा उर्फ ​​द ग्रेट खली आज भाजपा हेडक्वार्टर में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए। पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले खली को पार्टी में शामिल किया गया है। खली ने भाजपा मुख्यालय में कहा कि मैं भाजपा में शामिल होकर खुश हूं। मुझे लगता है कि देश के लिए पीएम मोदी का काम उन्हें सही प्रधानमंत्री बनाता है। इसलिए, मैंने सोचा कि क्यों न देश के विकास के लिए उनके शासन का हिस्सा बनूं।

पहलवान ने कहा कि वह भाजपा में शामिल हुए क्योंकि वह पार्टी की राष्ट्रीय नीति से प्रभावित थे। गौरतलब है कि खली के राजनीतिक पदार्पण के कयास कई महीनों से लगाई जा रही थी, लेकिन पार्टी को लेकर कुछ साफ नहीं थी। इससे पहले खली ने कल केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से भी मुलाकात की थी। आज वह औपचारिक रूप से भगवा पार्टी के हो गए।

download 19 3
Punjab Election 2022 : भाजपा में शामिल हुए खली

Punjab Election 2022: कृषि कानूनो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को दिया था समर्थन

बता दें कि 2020 में, खली ने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों को समर्थन दिया था। पहलवान ने भारत के लोगों से आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि कानून दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों, सड़क किनारे विक्रेताओं को भी नुकसान पहुंचाएंगे, आम आदमी को नुकसान होगा। गौरतलब है कि खली ने 2000 में पेशेवर कुश्ती में पदार्पण किया था।

WWE हॉल ऑफ फेम क्लास में शामिल हैं द ग्रेट खली

पहलवान दलीप सिंह राणा WWE यूनिवर्स में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने बतिस्ता, शॉन माइकल्स और यहां तक ​​कि जॉन सीना और केन जैसे पेशेवर पहलवानों से लड़ाई की। उन्हें 2021 के WWE हॉल ऑफ फेम क्लास में शामिल किया गया था। 7-फुट -1 खड़े पहलवान, “मैकग्रबर,” “गेट स्मार्ट” और “द लॉन्गेस्ट यार्ड” जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। उन्होंने एक कुश्ती स्कूल भी खोला है।

जिससे भारतीय सुपरस्टार की अगली पीढ़ी को रिंग के लिए तैयार होने में मदद मिल रही है। गौरतलब है कि अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर की शुरुआत करने से पहले, वह पंजाब पुलिस के एक अधिकारी थे। अपने WWE करियर के दौरान खली WWE चैंपियन भी बने। उन्होंने चार हॉलीवुड फिल्मों और दो बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here