IND VS ENG Ist Test: भारतीय स्पिनर्स से अंग्रेज परेशान, जायसवाल की ताबडतोड़ बैटिंग

0
15

गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई। सीरीज के पहले मैच के पहले दिन हैदराबाद में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 246 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 119 रन बनाए।

इंग्लैंड की टीम जब बैटिंग करने आई तो उसे अच्छी शुरुआत मिली लेकिन 12वें ओवर में आर. अश्विन ने डकेट को आउट किया। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने भी ओली पोप को जल्दी ही आउट कर दिया। अश्विन ने तीसरे विकेट के रूप में जैक क्रॉले को चलता किया। रूट और बेयरस्टॉ के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई ही थी कि अक्षर पटेल ने बेयरस्टॉ को पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद जडेजा ने रूट का विकेट लिया और अक्षर ने फोक्स को झटका दिया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहली कामयाबी रेहान अहमद के रूप में मिली। फिर क्या था टॉम हार्टले को जडेजा ने आउट किया। इसके बाद मार्क वुड के रूप में अश्विन को तीसरी कामयाबी मिली। इंग्लैंड की पारी को संभालने वाले कप्तान स्टोक्स का विकेट बुमराह ने लिया और इंग्लैंड की पारी खत्म हुई। इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक रन (70) कप्तान स्टोक्स ने बनाए।

इसके बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल खेलने आए। रोहित शर्मा 24 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनका विकेट लीच ने लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक जायसवाल और शुभमन गिल क्रीज पर थे। जायसवाल 76 के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here