Australia Women’s Team ने Indian Women’s Team को हराया, Shikha Pandey ने ‘बॉल ऑफ़ द सेंचुरी’ गेंद डाली

0
335
australia womens team
australia womens team

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women’s Team) ने दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) को 4 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मैच में Shikha Pandey ने एक ऐसी गेंद डाली की वो शायद महिला क्रिकेट में बॉल ऑफ द सेंचुरी बन जाए। वसीम जाफर ने तो महिला क्रिकेट के लिए बॉल ऑफ़ द सेंचुरी भी घोषित कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय महिला टीम की शुरूआत खराब रही। स्मृति मंधाना (1 रन), शेफाली वर्मा (3 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (7 रन) का योगदान दे पाई। शुरूआती झटके के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 28 रन बनाकर वोे आउट हो गई। हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद भारतीय टीम का स्कोर 9 विकेट पर 81 रन था लेकिन पूजा वस्त्राकर ने अंत में शानदार 37 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को सम्मानजनक 118 के स्कोर तक पहुँचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तायला व्लाम्निक और सोफी मोलिनिक्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भी लड़खड़ाती नजर आई। तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने पहले ही ओवर में एलिसा हिली को पवेलियन की राह दिखाई। उसके बाद बेथ मूनी और मेग लेनिंग ने मिलकर पारी को संभाला। इसके बाद मेजबान टीम ने एक के बाद एक जल्दी विकेट गँवा दिए और एक समय पर टीम का स्कोर 71 रनों 5 विकेट था। लेकिन ताहिला मैकग्रा ने 33 गेंदों पर 42 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को विजयी बनाया। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

https://youtu.be/LUCQzzCsQE8

यह भी पढ़ें: Australia की गार्डनर ने डाइव मारकर पकड़ा Smriti Mandhana का शानदार कैच, एकमात्र टेस्ट हुआ ड्रॉ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here