ये क्या बोल गए बांग्लादेशी कप्तान, “इंडिया वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं…”

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब बांग्लादेशी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर ना उभरी हो। 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बाहर करने में बांग्लादेश का ही हाथ था।

0
167
IND vs BAN: ये क्या बोल गए बांग्लादेशी कप्तान,
IND vs BAN: ये क्या बोल गए बांग्लादेशी कप्तान, "इंडिया वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं…"

IND vs BAN: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 2 नवंबर को खेला जाएगा। एडिलेट में होने जा रहे इस मुकाबले से पहले बांग्लादेश के कप्तान का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय टीम बड़े उलटफेर झेलने के लिए तैयार रहे।

IND vs BAN: क्या कहा शाकिब अल हसन ने?

IND vs BAN: ये क्या बोल गए बांग्लादेशी कप्तान, "इंडिया वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं…"
IND vs BAN:

बांग्लादेशी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने मौच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि भारत यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से आया है। हम यहां इस इरादे से नहीं आए हैं। ऐसे में अगर हम भारत को हरा देते हैं, तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा। यहीं वजह है कि हमारा पूरा फोकस उलटफेर पर ही है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब बांग्लादेशी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर ना उभरी हो। 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बाहर करने में बांग्लादेश का ही हाथ था। तब उसने सचिन, द्रविड़, गांगुली और धोनी जैसे दिग्गजों से भरी टीम को हरा दिया था।

IND vs BAN: वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का अब तक का सफर

अगर बात करें इस टी-20 वर्ल्ड कप की तो टीम इंडिया का यह चौथा मैच है। इंडिया ने अभी तक सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका का सामना किया है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान, नीदरलैंड्स को हराया है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे मात मिली है।

IND vs BAN: ये क्या बोल गए बांग्लादेशी कप्तान, "इंडिया वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं…"
IND vs BAN:

वहीं, बात करें बांग्लादेशी टीम की तो इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेशी टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं। जिसमें से 2 में उसे जीत हासिल हुई है। बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे को मात दी है। जबकि साउथ अफ्रीका से उसे हार मिली है। हालांकि, उनके दो मुश्किल मैच यानी भारत और पाकिस्तान अभी बाकी हैं।

IND vs BAN: T-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया:- रोहित शर्मा (कैप्टन), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर.अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी:- श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

टीम बांग्लादेश:- शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफीफ हुसैन, इबादत हुसैन, हसन महमूद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शंतो, शोरिफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मोसादिक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीर अहमद, यासिर अली चौधरी।

स्टैंडबाय प्लेयर्स:- मोहम्मद सैफुद्दीन, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, सब्बीर रहमान।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here