IND vs AUS 3rd ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया का महामुकाबला, जीत के लिए Team India को चाहिए 270 रन

0
255
IND vs AUS 3rd ODI
IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम (एम ए चिदंबरम स्टेडियम) में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 269 रन बनाए। कंगारू की टीम 49 ओवर में ऑल आउट हो गई। वहीं, भारत को जीत के लिए 270 का लक्ष्य है। भारतीय बल्लेबाज अब बैटिंग कर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वहीं, शुभमन गिल 37 रन बनाकर एडम जाम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। भारत का अभी का स्कोर 23 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 117 रन है।

IND vs AUS 3rd ODI
IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI: 49 ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम ऑल आउट

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कंगारू टीम 49 ओवर में ऑल आउट होकर कुल 269 रन बनाई। इसमें मिचेल मार्श ने सबसे अधिक 47 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली और हार्दिक पंड्या ने उन्हे आउट कर दिया। कप्तान स्मिथ अपना खाता भी नहीं खोल पाए और हार्दिक पंड्या की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा बैठे। डेविड वार्नर ने 31 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली, जिन्हें कुलदीप यादव ने कैच आउट किया। इनके अलावा ट्रेविस हेड ने 33 रन, एलेक्स कैरी ने 38 रन, मार्कस स्टोइनिस 25 समेत अन्य खिलाड़ियों ने रन बनाए।वहीं, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटके।

IND vs AUS 3rd ODI
IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI: चेपॉक स्टेडियम पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक हुए मात्र दो मुकाबले
ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को ऑस्ट्रेलिया से जीतने के बाद अब वनडे सीरीज को कब्जाने पर भी भारत की नजर है। इस सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं। मुंबई में खेले गए पहले मैच को भारत ने तो विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने जीता था।

आपको बता दें कि आज का यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हो रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस स्टेडियम में अभी तक मात्र दो मुकाबले खेले गए हैं। पहला मैच वर्ष 1987 में हुआ था जब दोनों ही टीम विश्व कप के लिए आमने-सामने थी और भारत की एक रन से हार हुई थी। उसके बाद दूसरा मुकाबला साल 2017 में हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 26 रनों से जीती थी। आज इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला हुआ।

चेपॉक स्टेडियम के मैदान पर दोनों ही टीमों का जीत प्रतिशत देखे तो इसमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।

भारतीय टीम इस मैदान पर अब तक कुल 13 मैच खेले हैं जिसमें से 7 में जीत, 5 में हार और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कंगारू टीम ने इस मैदान पर कुल 5 मुकाबले खेले जिसमें से उन्होंने 4 में जीत हासिल की और एक में हार मिली।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi ने की कोविड को लेकर समीक्षा बैठक, गृह व स्वास्थ्य मंत्री सहित कई अधिकारी हैं मौजूद

दिल्ली में ब्रिटेन उच्चायोग की घटाई गई सुरक्षा! हाई कमीश्नर एलेक्स एलिस…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here