दिल्ली में ब्रिटेन उच्चायोग की घटाई गई सुरक्षा! हाई कमीश्नर एलेक्स एलिस…

भारत ने जताई थी नाराजगी

0
72
UK High Commission In Delhi: ब्रिटेन उच्चायुक्त का आवास
UK High Commission In Delhi: ब्रिटेन उच्चायुक्त का आवास

UK High Commission In Delhi:पिछले दिनों लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने खालिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरान तिरंगे का अपमान कर खालिस्तान के झंडे को भारतीय दूतावास के सामने फहराने की कोशिश की थी। वहीं, इसके विरोध में दिल्ली स्थिति ब्रिटेन के उच्चायोग के सामने सिख संगठनों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद से भारत और ब्रिटेन के दूतावास सुर्खियों में हैं। अब दिल्ली स्थिति ब्रिटेन के उच्चायोग के सामने की सुरक्षा कम करने की खबर है।

UK High Commission In Delhi: ब्रिटेन उच्चायुक्त का आवास
UK High Commission In Delhi: ब्रिटेन उच्चायुक्त का आवास

UK High Commission In Delhi:ब्रिटेन के राजदूत के आवास से हटाए गए बैरिकेड्स

दिल्ली स्थिति ब्रिटेन हाई कमीशन के बाहर सुरक्षा कम करने की बात सामने आई है। इसके साथ ही दिल्ली में ब्रिटेन के राजदूत (हाई कमीश्नर) एलेक्स एलिस के घर के बाहर से बैरिकेड्स हटा दिए गए हैं। हालांकि, यूएन कन्वेंशन के अनुसार, डिप्लोमेटिक इम्यूनिटी बनी रहती है। बताया गया कि सुरक्षा रिव्यू के बाद उच्चायोग के बाहर लगे पुलिस बैरिकेड और पिकेट को हटाने का निर्णय लिया गया।

भारत ने जताई थी नाराजगी
आपको बता दें कि पिछले दिनों खालिस्तान समर्थकों ने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग के सामने उग्र प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूतावास के तिरंगे को उतारने की कोशिश की और इसके साथ ही उन्होंने अपना खालिस्तानी झंडा फहराने की भी कोशिश की। इस घटना का भारत में काफी विरोध हुआ। भारत सरकार ने दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमीश्नर को तलब किया और घटना को लेकर स्पष्टीकरण की मांग की।

वहीं, इस घटना के खिलाफ भारत में ब्रिटेन उच्चायोग के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही ब्रिटेन में भी भारतीय दूतावास के सामने भारतीयों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर भारत की आन बान और शान का नारा बुलंद किया। उन्होंने खालिस्तान का मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह भी पढ़ेंः

“भारत मोस्ट कनेक्टेड डेमोक्रेसी ऑफ द वर्ल्ड”,PM Modi ने 6G टेस्टबेड प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here