“यह शासन के लिए है, राजनीति के लिए नहीं”, कांग्रेस-बीजेपी से दूर क्या मुख्यमंत्रियों का ग्रुप बना रहे हैं Arvind Kejriwal?

0
71
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को कहा कि जो गैर-कांग्रेसी, गैर-बीजेपी ‘जी8’ प्लेटफॉर्म बना रहे हैं, वह शासन के बारे में होगा न कि राजनीति के बारे में। उन्होंने कहा कि 18 मार्च को होने वाली ग्रुप की पहली बैठक स्थगित करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बैठकें हुई हैं।

उन्होंने कहा, “हर किसी का अपना व्यवसाय था। लगभग हर कोई 18 और 19 मार्च को व्यस्त था। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि जी8 के सभी मुख्यमंत्रियों के राज्य में बजट सत्र चल रहा है। इसलिए बैठक स्थगित करनी पड़ी। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि दिल्ली के सीएम लोकसभा चुनाव से पहले थर्ड फ्रंट बनाने में जुट गए हैं।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal ने मुख्यमंत्रियों को भोज के लिए किया था आमंत्रित

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 18 मार्च को सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों को रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजरीवाल ने कांग्रेस नेताओं को डिनर पर नहीं बुलाया था। लेकिन अन्य आमंत्रित नेताओं में से कोई भी इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुआ।

निमंत्रण पत्र पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, झारखंड और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को भेजे गए थे। राष्ट्रीय राजधानी का कपूरथला हाउस इस कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार था। अब इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here