फीफा वर्ल्‍ड कप-2022 का आज आगाज, Google ने एनीमेटेड Doodle के जरिये फुटबॉल प्र‍ेमियों में भरा जोश

Google Doodle: कतर में आज से फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्व कप शुरू होने जा रहा है। यानी आने वाले 29 दिनों तक अरब देश में फुटबॉल का जादू सिर चढ़कर बोलेगा।

0
190
Google Doolde on Fifa 2022
google doodle

Google Doodle: पूरी दुनिया की निगाहें आज यानी रविवार को जिस बड़े इवेंट पर टिकीं हुईं हैं वह है फीफा वर्ल्‍ड कप 2022 का आगाज।कतर में आज से फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्व कप शुरू होने जा रहा है। यानी आने वाले 29 दिनों तक अरब देश में फुटबॉल का जादू सिर चढ़कर बोलेगा।टूर्नामेंट का इंतजार दुनिया के करोड़ों फैंस चार साल तक करते आ रहे हैं।

मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच रात 9:30 बजे पहला उद्घाटन मैच खेला जाएगा, लेकिन सबकी नजर सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर होगी। फीफा के जोश को दोगुना करने के लिए गूगल ने आज खासतौर से एक डूडल डिजाइन किया है। ये खास एनीमेटेड डूडल विश्‍व के सबसे भव्‍य आयोजन की शुरुआत के मौके पर गूगल ने पेश किया है, ताकि खेल, खिलाड़ी और फैंस का जोश बना रहे।

Google Doodle: मेसी और रोनाल्‍डो पर टिकीं निगाहें

Football World Cup 2022: top news
Football World Cup 2022:

Google Doodle: मेसी की टीम अर्जेंटीना 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपना मैच खेलेगी। रोनाल्डो की पुर्तगाली टीम का सामना 24 नवंबर को घाना से होगा। मेसी और रोनाल्डो पहले ही कह चुके हैं कि यह उनके फुटबॉल करियर का आखिरी विश्व कप होगा। ऐसे में दोनों खिलाड़ी इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

Google Doodle: बीटीएस की टीम की शानदार प्रस्‍तुति के बाद होगा मुकाबला

कतर में आज शाम 7.30 बजे उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा।कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबले से पूर्व दक्षिण कोरिया की मशहूर बीटीएस बैंड का धमाल देखने को मिलेगा। जंगकूक अपने सात साथियों के साथ प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा ब्लैक आईड पीस, रॉबी विलियम्सन और कनाडा मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही अपना जलवा दिखाएंगी।

Google Doodle: मेजबान कतर के सामने कई चुनौतियां

कतर में आयोजित फीफा वर्ल्‍ड कप-2022 के दौरान मेजबान के सामने काफी चुनौतियां हैं। पहले से ही मानवाधिकारों के हनन और शराब पर प्रतिबंध जैसे मुद्दों को लेकर कतर यूरोपीय देशों की आलोचना झेल रहा है। इसके साथ ही मेजबान देश पर मैच फिक्सिंग करने के भी आरोप लग रहे हैं। इन विवादों के बीच मेजबान टीम विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर फुटबाल की दुनिया में अपनी छाप छोड़ना चाहेगी।
कतर की टीम दक्षिण अफ्रीका की तरह विश्वकप के पहले दौर से बाहर नहीं होना चाहेगी। विश्वकप इतिहास में सिर्फ 2010 में दक्षिण अफ्रीका ऐसा मेजबान देश था, जो विश्वकप के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सका था।फिलहाल कुछ ऐसी ही चुनौती कतर के सामने भी होगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here