दिल का दौरा पड़ने से Pakistan Cricket Team के पूर्व कप्तान Inzamam-Ul-Haq अस्पताल में भर्ती

0
456
inzamam ul haq
Inzamam ul haq

Pakistan Cricket Team के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक़ (Inzamam-Ul-Haq) को दिल का दौरा पड़ने से लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसके बाद इंजमाम-उल-हक़ की एंजियोप्लास्टी की गई। जो कामयाब रही। उनके करीबी ने बताया है कि फ़िलहाल इंजमाम-उल-हक़ ठीक है लेकिन उनकी सेहत पर डॉक्टर्स कड़ी निगरानी रखें हुए है।

इंजमाम-उल-हक़ पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत बता रहे थे और सभी प्रकार के टेस्ट करवाने के बाद पता चला कि हार्टअटैक आया था। पाकिस्तान के मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी अच्छी सेहत के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया हैं। इसके अलावा भारत के कमेंटेटर हर्षा भोगले और खेल संपादक विक्रांत गुप्ता ने भी ट्वीट करने उनके प्रति अपनी सांत्वना जताई है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

उन्होंने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 375 मैचों में सबसे ज्यादा 11701 रन बनायें हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने 119 मैच खेले, जिसमें 8829 रन बनायें हैं। 51 वर्षीय इंजमाम-उल-हक़ की गिनती पाकिस्तान के ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर्स में होती है। इंजमाम-उल-हक़ ने पाकिस्तान टीम के लिए एक बल्लेबाजी सलाहकार का किरदार निभाया है, साथ ही 2016-2019 के बीच वह राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता रहें।

इंजमाम-उल-हक़ ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच का रोल भी निभाया है। फ़िलहाल वह अपने यूट्यूब चैनल पर मौजूदा क्रिकेट और खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय रखते हुए नजर आतें हैं। इंजमाम-उल-हक़ ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच का रोल भी निभाया है। फ़िलहाल वह अपने यूट्यूब चैनल पर मौजूदा क्रिकेट और खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय रखते हुए नजर आतें हैं।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here