FIFA World Cup 2022: फ्रांस को कड़ी टक्‍कर देने के लिए मेसी की टीम ने झोंकी ताकत, फुटबॉल के रंग में सराबोर हुआ Argentina

FIFA World Cup 2022: टीम मेसी पूरे जोश-खरोश के साथ फीफा के फाइनल महामुकाबले में उतरने को तैयार है। फुटबॉल का नाम हो और अर्जेंटीना का जिक्र ही नहीं हो, ऐसा हो ही नहीं सकता।आलत ये है कि आर्थिक अस्थिरता का सामना कर रहे अर्जेंटीना इस समय फुटबॉल के रंग से सराबोर हो चुका है।

0
117
FIFA World Cup 2022: Final Match
FIFA World Cup 2022:

FIFA World Cup 2022: जल्‍द ही इंतजार की घड़ियां खत्‍म होने जा रही हैं।कल यानी रविवार को होने जा रहे फीफा वर्ल्‍ड 2022 के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम फ्रांस को धूल चटाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता। यही वजह है कि टीम मेसी पूरे जोश-खरोश के साथ फीफा के फाइनल महामुकाबले में उतरने को तैयार है। फुटबॉल का नाम हो और अर्जेंटीना का जिक्र ही नहीं हो, ऐसा हो ही नहीं सकता।आलत ये है कि आर्थिक अस्थिरता का सामना कर रहे अर्जेंटीना इस समय फुटबॉल के रंग से सराबोर हो चुका है।

राजधानी ब्‍यूनस आयर्स में मैच खत्म होते ही बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर गए। टीम की जर्सी पहने लोगों ने अपने हाथों में देश का झंडा थामा हुआ था। मालूम हो कि अर्जेंटीना ने बीते मंगलवार को क्रोएशिया को 3-0 से करारी शिकस्‍त देकर फाइनल में प्रवेश किया था। ध्‍यान योग्‍य है कि फीफा वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में नहीं हारने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए अर्जेंटीना की टीम लगातार छठी बार फाइनल में पहुंची है।

FIFA World Cup 2022 Argentina 's Citizens.
FIFA World Cup 2022.

FIFA World Cup 2022: मेसी का आखिरी विश्‍व कप मैच होगा

जानकारी के अनुसार ये मेसी का आखिरी विश्‍व कप मैच होगा।लिहाजा हर हाल में वे इसे बेहतरीन और यादगार बनाने का प्रयास बरकरार रखेंगे। अपना 5वां विश्‍व कप खेलने जा रहे मेसी के अनुसारी विश्‍व कप में अपना सफर फाइनल खेलकर खत्‍म करना बहुत ही खास है। चूंकि अगला विश्‍व कप होने में अभी काफी समय लगेगा, मुझे नहीं लगता कि मैं तब खेल सकूंगा।ऐसे में ये विश्‍व कप सफर खत्‍म करने का सबसे अच्‍छा तरीका है।

FIFA World Cup 2022: 35 वर्ष की उम्र में गजब की फुर्ती

क्रोएशिया के खिलाफ खेले मैच के 34वें मिनट में मेसी ने पेनल्‍टी पर गोला दागा और जूलियन अल्‍वारेज के दो गोल में सूत्रधार भी रहे। 35 वर्ष की उम्र में मेसी की फुर्ती और लाजवाब प्रदर्शन को देख दर्शक काफी रोमांचित हुए। सबसे रोचक बात ये है कि आजकल सोशल मीडिया पर करीब 10 वर्ष पुरानी फोटो काफी वायरल हो रही है। जिसमें एक बच्‍चा मेसी के साथ तस्‍वीर खिंचवा रहा है। यह बच्‍चा कोई और नहीं बल्कि मेसी के साथ ही मैदान पर गोल दाग रहा जूलियन अल्‍वारेज है।

FIFA World Cup 2022: बेहद मायने होंगे मेसी की जीत के

मेसी मात्र 11 वर्ष की आयु से ग्रोथ हार्मोन की कमी से जूझ रहे हैं। वर्ष 1987 में एक फुटबॉल प्रेमी परिवार में जन्‍मे मेसी का विश्‍व कप का सफर वर्ष 2006 में शुरू हुआ था।ऐसे में इस विश्‍व कप में अगर अर्जेंटीना मैच जीतता है, तो लियोनेल मेसी का नाम पेले और डिएगो माराडोना जैसे महानतम फुटबॉलर की लिस्‍ट में शुमार हो जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here