Cricket News Updates: भारतीय टीम के नेतृत्व के लिए तैयार हैं Jasprit Bumrah, जानिए क्या कहा, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
263
jasprit bumrah
jasprit bumrah

Cricket News Updates: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान Jasprit Bumrah को बनाया गया है। कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद कई नाम सामने आ रहे है, उसमें जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और बुमराह के नामों पर चर्चा किया जा रहा है। बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर उन्हें भारत का नेतृत्व करने का मौका मिलता है तो यह सम्मान की बात होगी। उन्होंने कहा कि ”यदि यह मौका मिलता है तो यह सम्मान होगा और मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी इसके लिए मना करेगा और मैं भी अपवाद नहीं हूं। चाहे वह कोई भी नेतृत्व समूह हो, मैं हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से उसमें योगदान देना चाहता हूं।”

Team India ने वनडे सीरीज के लिए शुरू किया अभ्यास

Cricket News Updates

Team India के सबसे सफल कप्तानों में से एक Virat Kohli ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दिया है। 2015 के बाद वो अब बतौर बल्लेबाज पहली बार भारतीय टीम में खेलने के लिए तैयार हैं। विराट इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रहे वनडे सीरीज के लिए तैयारी कर रहे है। इससे पहले विराट कोहली ने आखिरी बार बतौर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्रांउड पर तीसरे टेस्ट मैच में 169 रन बनाए थे। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes Series ट्रॉफी जीतने के बाद पैट कमिंस ने Usman Khawaja के रोका शैंपेन सेलिब्रेशन

australia 2

Australia के बल्लेबाज Usman Khawaja के लिए Ashes Series यादगार साबित हुआ। ख्वाजा ने लंबे समय बाद टेस्ट में वापसी करते हुए दो पारियों में दो शतक जड़े। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज को 4-0 से जीत लिया और जीत का सेलिब्रेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ शैंपेन की बोतल खोली, तब ख्वाजा पोडियम से नीचे चले गए। इसके बाद कप्तान पैट कमिंस ने शैंपेन सेलिब्रेशन को रोक दिया और ख्वाजा को वापस बुलाया। कमिंस के इस जेस्चर की हर जगह तारीफ हो रही है। पढ़ें विस्तार से…..

Rohit Sharma जल्द कर सकते हैं वापसी, जानें कब से दिखेंगे खेलते

rohit sharma
rohit sharma

Team India के लिमिटेड ओवरों के कप्तान Rohit Sharma हैमस्टिंग से अच्छे तरीके से उबर रहे हैं और अगले महीन वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 मैचों की लिमिटेड ओवर सीरीज में वापसी करेंगे। रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरा से पहले कप्तान बनाया गया था लेकिन चोट के चलते उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। वहीं पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण वह वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए। पढ़ें विस्तार से…..

Virat Kohli क्या जल्द ही ले लेंगे संन्यास

virat kohli4

Virat Kohli ने 15 जनवरी को टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दिया। अब विराट कोहली किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुवाई नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। कोहली की कप्तानी के शानदार करियर का अंत अच्छा नहीं रहा। भारत अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीत जाती तो एक इतिहास रचा जाता पर ऐसा नहीं हो सका। पढ़ें विस्तार से…..

England टीम का टेस्ट कप्तान बने रहना चाहते हैं Joe Root

Joe Root
Joe Root

England की टीम ने Australia में हुई Ashes Series में निराशाजनक प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में सिर्फ एक मैच ही ड्रॉ करवा पाई है। जबकि चार मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड को अंंतिम मैच में 146 रन की हार के बाद Joe Root ने बयान दिया है वो इंग्लैंड की कप्तानी करने के सबसे सही शख्य हैं। कप्तान के रूप में जो रूट पांच साल से अपनी सेवाएं दी हैं। जो रूट चाहते है कि वो कप्तान बने रहे। लेकिन एक के बाद एक हार के कारण उनसे कप्तानी छीनी जा सकती है। पढ़ें विस्तार से…..

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले Shreyas Iyer को टीम में शामिल करने की डिमांड बढ़ी

shreyas iyer
shreyas iyer

IPL के आने वाले सीजन में Shreyas Iyer की बड़ी बोली लगने की पूरी उम्मीद है। श्रेयस नए टीमों के अलावा तीन और टीमों के निशाने पर हैं। ऐसे में मेगा ऑक्शन में श्रेयस मालामाल हो सकते हैं। आईपीएल 2018 में जब श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया था। उस सीजन में पहले गौतम गंभीर कप्तानी कर रहे थे। उसके बाद श्रेयस ने अगले साल दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जगह बनाई थी। 2020 में श्रेयस ने टीम को फाइनल में पहुंचाया। उसके बाद 2021 में वो चोटिल हो गए। उसके बाद दिल्ली ने ऋषभ पंत को कप्तान बनाया। पढ़ें विस्तार से…..

Rohit Sharma बन सकते हैं भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

Rohit Sharma को भारतीय टीम का टी20 और वनडे टीम का कप्तान बन चुके है और अब ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ट की कप्तानी भी रोहित शर्मा को दी जा सकती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला कर दिया है। टेस्ट टीम के कप्तान की घोषणा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद कर सकता है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here