Punjab Kings ने IPL 2022 के लिए Mayank Agarwal को सौंपी कमान, फ्रेंचाइजी ने किया आधिकारिक ऐलान

0
227

IPL 2022 के लिए Punjab Kings ने अपने कप्तान की घोषणा कर दी है। Mayank Agarwal को इस टीम की कप्तानी सौंपी गई है। फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर इसकी आधिकारिक जानकारी दी। मयंक अग्रवाल 2018 से पंजाब किंग्स के साथ खेल रहे हैं। मंयक पहले भी केएल राहुल की गैरमौजूदगी में पंजाब किंग्स का नेतृत्व कर चुके थे। 2021 के बाद पंजाब ने मयंक को 12 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया था। पंजाब किंग्स ने कहा कि मयंक अग्रवाल उप-कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी संभाली है और पिछले सीजन में टीम की कप्तानी भी की है।

Punjab Kings ने की कप्तान की घोषणा

कप्तान बनने के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा कि मैं 2018 से पंजाब किंग्स का हिस्सा हूं और मुझे इस शानदार टीम का प्रतिनिधित्व करने पर बेहद गर्व है। मुझे खुशी है कि मुझे इस टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला। मैं पूरी ईमानदारी के साथ इस जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं। मुझे विश्वास है कि इस सीजन में हमारे पास मौजूद प्रतिभा खिलाड़ियों को आने से मेरा काम आसान हो जाएगा।

punjab kings

पंजाब किंग्स ने हाल में हुई मेगा ऑक्शन में कई बड़े नामों को अपने साथ शामिल किया है। इस ऑक्शन में पंजाब ने शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ी को खरीदा था और उन्हें कप्तान बनाने की भी चर्चा थी। लेकिन फ्रेंचाइजी ने अब मयंक को कप्तान बना दिया है।

मयंक ने आईपीएल के पिछले दो सीजन में 800 से भी ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 2021 में 12 मैचों में 441 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाया था। वहीं 2022 में वो 11 मैचों में 424 रन बनाए थे और एक शतक के अलावा दो अर्धशतक भी शामिल था। पंजाब किंग्स ने इस बार मयंक अग्रवाल के अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी रिटेन किया था। पंजाब की टीम अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। मयंक की कप्तानी में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पंजाब किंग्स की पूरी टीम

मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरेस्टो, राहुल चाहर, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज बावा, रिषी धवन, प्रेरक मांकड, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नैथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षा और बेनी होवेल।  

संबंधित खबरें

Mayank Agarwal को मिल सकती है Punjab Kings की कमान, फ्रेंचाइजी जल्द करेगी ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here