-दया सागर

महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा जाता है कि वह क्रिकेट से पहले फुटबॉल खेला करते थे और बहुत अच्छा खेलते थे। इसकी झलक रविवार शाम को देखने को मिली जब मुंबई के अंधेरी खेल परिसर में धोनी ऑल हार्ट्‍स टीम की ओर से फुटबॉल खेलने उतरे। इस मैच में अभिषेक बच्चन की अगुवाई वाली ऑल स्टार्स टीम को विराट कोहली की ऑल हार्ट्‍स टीम ने 7-3 से हराया और इस मैच के हीरो रहे कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्रसिंह धोनी।

धोनी ने इस मैच की शुरूआत में ही दो गोल करके अपने टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। धोनी ने ये दोनों गोल फ्री किक से किए और सोशल मीडिया में कई लोगों ने इन गोल की तुलना डेविड बेकहम से कर दी। धोनी के अलावा अनिरूद्ध श्रीकांत ने भी दो गोल किया। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी एक शानदार मैदानी गोल किया। गोल करने के बाद कोहली मैदान में ही भांगड़ा करने लगे।

गोल की तरफ जा रही कोहली के एक और शॉट को ऑल स्टार्स के गोलकीपर मार्क रॉबिनसन ने बखूबी बचाव किया, लेकिन केदार जाधव ने इस पर काउंटर शॉट लगाकर इसे गोल में तब्दील कर दिया। ऑल हार्ट्‍स टीम के लिए सांतवा गोल ओपनर शिखर धवन ने पेनाल्टी पर किया। वहीं ऑल स्टार्स की ओर से शब्बीर आहूलवालिया, रणबीर कपूर और टीवी एक्टर आधार जैन ने तीसरा गोल किया। इससे पहले 25वें मिनट में रणबीर कपूर का एक करारा शॉट क्रॉसबार से टकरा गया था।

मैच में धोनी के उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी मैच चुना। ऑल हार्ट्‍स की टीम में क्रिकेटर के अलावा हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश और टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना भी शामिल थे। मैच के दौरान भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी मौजू थे।

यह मैच अभिषेक बच्चन और विराट कोहली की चैरिटी फाउंडेशन के लिए फंड जुटने के मकसद से खेला गया। पिछले साल भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, जो 2-2 से ड्रॉ रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here