देश के कई राज्यों में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। कोरोना के साथ पांच राज्यों में चुनाव और आईपीएल होने वाला है। आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा वहीं फाइनल मैच 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के लिए 6 वेन्यू को सिलेक्ट किया गया है। इसबार वेन्यू से मोहाली  गायब है। इसी को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीसीसीआई पर हमला बोला है।

इस बाबत उन्होंने बीसीसीआई को पत्र भी लिखा है। पत्र में उन्होंने पूछा, आईपीएल मुकाबलों का आयोजन मुंबई में कर सकते हैं, जहां हर रोज नौ हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं मगर आप मोहाली में नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम आईपीएल के दौरान सारे एहतियात बरतेंगे। मोहाली पंजाब किंग्स को होम ग्राउंड है।

आईपीएल में सिर्फ छह वेन्यू को शामिल किया गया। कोरोना के अधिक केस के बाद भी मुंबई को बतौर वेन्यू चुना गया है। इसके पहले पंजाब किंग्स के सहमालिक नेस वाडिया ने भी मोहाली को नहीं चुने जाने पर सवाल उठाए थे। बीसीसीआई ने हवाला दिया है कि, कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण इस साल कम वेन्यू पर ही मैच खाला जाएगा।

9 अप्रैल से होने वाला आईपीएल देश के छह अलग-अलग स्थानों पर कुल 52 दिनों तक मुकाबले खेले जाएंगे। कुल 56 लीग मैच और प्लेऑफ-फाइनल के चार मुकाबले होंगे। प्लेऑफ सहित फाइनल के मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कराए जाएंगे।

इस बार बतौर वेन्यू चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद और बेंगलुरू को चुना गया है। हर टीम सिर्फ वेन्यू पर मैच खेलेगी, जिससे उसे अधिक यात्रा ना करनी पड़े। फाइनल मैंच अहमदाबाद के नरेंद मोदी स्टेडियम में 30 मई को खेला जाएगा।

वैक्सीन आने के बाद भारत सरकार ने लोगों को अच्छी छूट दे दी है। यानि कि, मैच को लोग स्टेडियम में बैठकर देख सकते हैं। पांच मैच 5 चेन्नई में होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here