भारत ने शनिवार को हुए तीसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर वनडे के बाद टी-20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका का दौरा जीत के साथ खत्म किया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 172 रन बनाए। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 6 विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

भारत की जीत के बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने मैच के बाद भारतीय टीम के खिलाडियों की तारीफ की।

डिविलियर्स ने ने सोशल मीडिया साइट्स ट्विटर पर कहा, ”भारतीय टीम इस मैच में बेहतरीन खेली और वो इस जीत को डिजर्व करती है। डिविलियर्स ने ट्विटर पर लिखा, ” दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन वो भारत के मुकाबले थोड़े पीछे रहे गए। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार का काम किया और रन बचाने में कामयाब रहे”।

इसके अलावा डिविलियर्स ने अपने ट्वीट में ब्लू बुल्स रग्बी खेल का जिक्र भी किया। तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक मैच में भारतीय टीम की यह जीत कई मायनों में खास है। साल 2017 में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम ने टी-20 के फाइनल मैचों में जीत हासिल की थी।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से भारतीय टीम फाइनल मुकाबलों को जीतने में अक्सर कामयाब रही है। भारतीय टीम इस प्रदर्शन को 6 मार्च से श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले ट्राई सीरीज में भी जारी रखने की कोशिश करेगी।

कप्तान विराट कोहली और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी उन अहम खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें छह मार्च से श्रीलंका में शुरू हो रही टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से आराम दिया गया है। रोहित शर्मा भारत की दूसरे दर्जे की टीम की अगुआई करेंगे जिसमें घरेलू टूर्नामेंटों (सैयद मुश्ताक अली टी20 और आईपीएल) में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here