Yogi Adityanath का अब्बा वाला बयान बना भारत का नेशनल ट्रेंड, Tejashwi Yadav ने पूछा- “पिता जान कहने वालों को रोजगार दिया क्या?”

0
308
Tejashwi Yadav

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) के अब्बा वाले बयान पर घमासान मचा हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने अब्बा शब्द का प्रयोग उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय समाजवादी पार्टी के लिए किया था लेकिन इस मुद्दे पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और भारतयी किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत (Rakesh Singh Tikait) वार कर रहे हैं। एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने इस बयान पर योगी आदित्यनाथ से सवाल किया है।

तेजस्वी का हमला

उन्होंने कहा कि “कथित योगी जी बताए, ‘पिता जान’ कहने वाले कितने लोगों को नौकरी, रोजगार, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था प्रदान की? ये बेरोजगारी,महंगाई व किसान के मुद्दों पर बात क्यों नहीं करते? चुनाव देख तुष्टिकरण करने व भाषाई आतंक फैलाने के अलावा इनकी कोई योग्यता एवं उपलब्धि है ही नहीं।”

ओवैसी ने पूछा

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए पूछा था कि, यह कैसा तुष्टिकरण है बाबा ?

ओवैसी ने ट्वीट कर पूछा था कि,  “कैसा तुष्टिकरण? प्रदेश के मुसलमानों की साक्षरता-दर सबसे कम है, मुस्लिम बच्चों का Dropout rate सबसे ज़्यादा है। मुस्लिम इलाक़ों में स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाते। अल्पसंख्यकों के विकास के लिए केंद्र सरकार से बाबा की सरकार को 16207 लाख मिले थे, बाबा ने सिर्फ 1602 लाख खर्च किया।”

राहुल गांधी का ट्वीट

अब्बा जान वाले बयान पर Congress के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केरल के वायनाड (Wayanad) से लोकसभा सांसद Rahul Gandhi ने भी हमला बोला था उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि” जो नफ़रत करे, वह योगी कैसा!”

बता दें कि उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में 12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि, अब्बा जान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे, अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था, आज जो गरीबों का राशन निगलेगा, वह जेल चला जाएगा।’

इस बयान के बाद भारत में अब्बाजान राष्ट्रीय ट्रेंड बना हुआ है। वहीं कई देशों में अपने पिता की फोटो शेयर कर लोग #Abbajan  लिख रहे हैं। यह मुद्दा पांच दिन से सुर्खियों में है। गजब बात यह है कि जिसपर सीएम योगी ने हमला बोला है उस पार्टी ने अब्बा वाले बयान पर कोई हमला नहीं बोला है। अन्य पार्टियां लगातार सीएम योगी पर हमलावर है।

यह भी पढ़ें:

CM Yogi के “अब्बा” वाले बयान पर Rahul Gandhi का वार, कहा- नफरत करने वाला योगी कैसे ?

Yogi Adityanath के अब्बा जान वाले बयान पर विपक्षी नेताओं ने साधा निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here