CPL : Gayle के खेल से St Kitts and Nevis Patriots ने Guyana Amazon Warriors को सात विकेटों से हराकर फाइनल में जगह बनाई

0
395
Chris Gayle

CPL 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में St Kitts and Nevis Patriots ने Guyana Amazon Warriors को सात विकेटों से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। दूसरे सेमीफाइनल में Guyana Amazon Warriors ने 178 रन बनाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करते हुए St Kitts and Nevis Patriots ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। एविन लुईस को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। फाइनल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का सामना सेंट लूसिया किंग्स से होगा।

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गयाना अमेजन वॉरियर्स के सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। उसके बाद निकोलस पूरन ने 26, शिमरोन हेटमायर ने नाबाद 45 रन बनाए। ब्रैंडन किंग और चंद्रपॉल हेमराज 27-27 रन बनाकर टीम को 178 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

आक्रामक मूड में दिखे Gayle

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के सलामी जोड़ी ने शानदार शुरूआत दी। गेल और लुईस की जोड़ी ने पहले तीन ओवर में सिर्फ 19 रन बनाए। पारी के चौथे ओवर में ओडियन स्मिथ (Odean Smith) के सामने गेल काफी आक्रामक मूड में दिखे। दरअसल इस ओवर में एक ऐसी घटना हुई जिसके बाद गेल काफी आक्रामक मूड में आ गए। ओडियन स्मिथ (Odean Smith) ने अपनी दूसरी गेंद पर गेल का बल्ला तोड़ ड़ाला। बल्ला टूटते ही गेल की आक्रामक मूड में आ गए। उन्होंने स्मिथ की ओवर के आखिरी चार गेंद पर 18 रन (4,4,6,4) बनाए। इस दौरान गेल ने 27 गेंद पर पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 76 रन जोड़े।

गेल के आउट होने के बाद ड्वेन ब्रावो और एविन लुईस ने दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। एविन लुईस 39 गेंद पर तीन चौके और आठ छक्के की मदद से 77 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं ड्वेन ब्रावो ने 31 गेंद पर 34 रन बनाए।

यह भी पढ़ें :

CPL : Saint Lucia Kings ने Trinbago Knight Riders को 21 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई

Surya Kumar Yadav को जन्मदिन से पहले ही मिला BCCI के तरफ से खास उपहार

Sri Lanka के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Ramiz Raja बने Pakistan क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here