प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर है। पीएम सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में आज 2019 लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को दुर्गापुर में पीएम नरेंद्र मोदी के बैनर्स पर राज्य सीएम ममता बनर्जी की होर्डिंग्स लगाने का मामला सामने आया है।

बीजेपी ने इस घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा का कहना है कि दुर्गापुर में जहां पीएम मोदी की रैली होनी है, उससे 50-70 मीटर की दूरी पर लगाए गए पीएम मोदी के बैनर्स पर सीएम ममता बनर्जी की होर्डिंग्स लगा दिये हैं। राहुल ने कहा यह साबित करता है कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र न के बराबर रह गया है। उन्होंने दावा किया कि हमारे कार्यर्ताओं ने जब इसका विरोध किया को उनपर हमला भी किया गया।

बता दें, राज्य में होने वाली दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व बताया जाता है। आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है। मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था। धार्मिक अत्याचार की वजह से 1950 के दशक में इन लोगों ने यहां पर पनाह ली थी।

मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक ही रैली का आयोजन किया जा रहा है। बीजेपी की प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि बीजेपी से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली का आयोजन कर रहा है। पश्चिम बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी 30 लाख होने का अनुमान है। उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here