ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया है। इस मौके पर ओवैसी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ मिलकर मजबूती से लड़ना होगा।

ओवैसी ने लालू की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए कहा कि, “लालू यादव साहब आप सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ अकेले नहीं लड़ सकते, अगर आपको उनसे लड़ना है तो दृढ़ता से लड़ना होगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर सीमांचल को उसका अधिकार दिया जाएगा, बिहार के मुस्लिमों के जीवन में बदलाव लाया जाएगा तो एआईएमआईएम तैयार है।”

ओवैसी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार द्वारा चीन में बनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान आरएसएस के पाखंड को दिखाता है। ओवैसी ने हैदराबाद में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि आरएसएस इस तरह के शब्दाडंबर का इस्तेमाल लोगों का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटाने के लिए कर रहा है। उन्होंने कहा कि “अगर आरएसएस को अपनी ही कही बात पर यकीन है तो उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चीन के साथ द्विपक्षीय व्यापार को बंद करने के लिए कहना चाहिए।”

यह भी पढ़ें – ओवैसी के कड़वे बोल, ‘यह मुल्क तेरे बाप की जागीर नहीं!

इसके अलावा ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह स्तब्ध करने वाला और चौंकाने वाला है कि योगी ने राज्य विधानसभा में कहा कि विधानसभा में विस्फोटक मिला है, जबकि अभी जांच हुई भी नहीं थी। उन्होंने कहा कि भला कोई मुख्यमंत्री इतनी गैर जिम्मेदाराना बयान कैसे दे सकता है और आरोप लगाया कि योगी मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते।

हालांकि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अभी तक ओवैसी के इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here