Uttarakhand News: बुजुर्ग दंपती ने बेटे-बहू पर किया केस, कहा- एक साल में पोता-पोती दो या 5 करोड़ रकम

Uttarakhand News: दंपती ने अपने बेटे और बहू पर केस दर्ज कराया हुआ है। दंपती का कहना है कि शादी के छह साल बाद भी बेटा-बहू इन्हें पोता या पोती का सुख नहीं दे पाएं हैं। इसलिए दंपती ने मांग की है कि एक साल में पोता-पोती दें या फिर 5 करोड़ रुपये दें।

0
139
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हरिद्वार से एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर एक दंपती ने अपने बेटे और बहू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इन दंपती ने अपने बेटे और बहू पर “मानसिक उत्पीड़न” का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि बेटा-बहू इन्हें साल के अंदर पोता या पोती दें नहीं तो पांच करोड़ रुपये दें। इस मामले को लेकर कोर्ट ने 15 मई को सुनवाई करने का फैसला सुनाया है।

Uttarakhand News: क्या है पूरा मामला?

हरिद्वार निवासी साधना प्रसाद और इनके पति संजीव रंजन प्रसाद ने गुवाहाटी में रह रहे अपने बेटे और नोएडा में नौकरी कर रही बहू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इनका कहना है कि इनके बेटे-बहू की शादी को छह साल हो गए हैं लेकिन अब तक उन दोनों ने इनको पोता-पोती नहीं दिया है। दंपती ने मामला दर्ज कर मांग की है कि या तो बेटा-बहू इन्हें एक साल के अंदर पोता-पोती दें या फिर इन्होंने अपने बेटे के “पालन और शिक्षा” में जो पैसे खर्च किए हैं वो 5 करोड़ रुपये दें। इनका कहना है कि अकेले रहने से उन्हें मानसिक तनाव हो रहा है।

Screenshot 2022 05 13 152756

Uttarakhand News: पढ़ने के लिए भेजा था अमेरिका

संजीव रंजन प्रसाद ने कहा, “मेरा एक ही लड़का है, मैंने अपनी सारी बचत उसकी शिक्षा और परवरिश पर खर्च कर दिए। 2006 में मैंने इसे पायलट ट्रेनिंग कोर्स के लिए अमेरिका भी भेजा था और जब वहां आर्थिक तंगी होने लगी तो यह भारत आ गया। इसके बाद दो सालों तक उसको नौकरी नहीं मिली उसे दौरान भी मैंने उसको आर्थिक मदद दी। इसके कुछ समय बाद मेरे बेटे को यहां पायलट की अच्छी नौकरी भी मिल गई।”

Uttarakhand News: 2016 में की थी बेटे की शादी

संजीव रंजन प्रसाद ने आगे कहा, “बेटे को अच्छी नौकरी मिलने के बाद हमने 2016 में इनकी शादी तय कर दी जो कि 5 स्टार होटल में की गई थी। इसके बाद बेटे-बहू को हनीमून मनाने के लिए थाइलैंड भी भेजा था। इसके बाद इन दोनों की खुशी के लिए हमने 65 लाख की ऑडी कार खरीदी ताकि ये साथ में सफर कर सकें।

Uttarakhand News:लेकिन हनीमून से लौटने के कुछ दिन बाद से ही बेटे और बहू में लड़ाई-झगड़े होने लगे। बहू बार-बार बेटे को झूठे आरोप में गिरफ्तार कराने की धमकी भी देने लगी। इनसे परेशान होकर हमने पोता-पोती मांगा तो ये दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए। अब दोनों अलग-अलग राज्य में रहते हैं।

Sedition Law

Uttarakhand News: 5 करोड़ के हर्जाने की मांग

संजीव रंजन प्रसाद के वकील का कहना है कि मांगी गई रकम में 5 स्टार होटल में शादी करने का खर्च, लग्जरी कार और ट्रेनिंग का खर्च शामिल है। अब दंपती के पास कुछ भी नहीं बचा है इसलिए बेटे से 2.5 करोड़ और बहू से 2.5 करोड़ रुपये की मांग की है। अगर वे रकम नहीं दे सकते हैं तो पोता या पोती दे दें क्योंकि उन्हें अपने घर में एक नया मेहमान चाहिए।

संबंधित खबरें:

Gujarat News: क्या सच में गुजरात में अंतरिक्ष से गिरा एलियन का सामान?

भाजपा सांसद का दावा, ”जिस जमीन पर Taj Mahal बनाया गया वह जय सिंह की थी “, 22 कमरों के दरवाजे खोलने की मांग को दोहराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here