Indian Railway ने टिकट बुकिंग में किया बदलाव, IRCTC अब नहीं मांगेगा Destination Address

Indian Railway ने टिकट बुकिंग के नियमों में बदलाव किया है। इस बदलाव के बाद यात्रियों को टिकट बुकिंग में आसानी होगी। भारतीय रेलवे की सभी सुविधाएं पहले की तरह शुरू हो चुकी हैं।

0
342
Indian Railway
Indian Railway

Indian Railway ने रेल टिकट बुकिंग को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। अब यात्रियों को टिकट बुकिंग करते समय डेस्टिनेशन एड्रेस डालने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल, Indian Railway की ओर से टिकट बुकिंग करते समय डेस्टिनेशन एड्रेस भरने का फैसला कोविड महामारी के दौरान लिया था। लेकिन इस फैसले से यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग करना और भी आसान हो चुका है।

RRB NTPC CBT-1

रेल मंत्रालय ने लिया फैसला

टिकट बुकिंग के लिए यह फैसला रेल मंत्रालय द्वारा लिया गया है। जिसके बाद IRCTC को यात्रियों के डेस्टिनेशन एड्रेस से संबंधित विवरण जानने की मनाही होगी। पहले यात्रियों को प्रत्येक टिकट पर अपने स्टेशन के साथ डेस्टिनेशन एड्रेस डालना अनिवार्य था। यह फैसला इसलिए लिया गया था ताकि यात्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उसे ट्रेस करना आसान हो।

eCatering IRCTC-Food and Meal

लंबे समय के बाद पटरी पर लौटा Indian Railway

कोविड महामारी के कारण Indian Railway ने भी अपनी सुविधाओं में कई तरह के बदलाव किए थे। लेकिन कोविड मामलों में आ रही गिरावट को देखते हुए सभी सुविधाएं एक बार फिर शुरू कर दी गई हैं। हाल ही में रेलवे ने एसी कोच में कंबल और चद्दर की सुविधा दोबारा शुरू की है। साथ ही खाने-पीने के लिए भी सभी ट्रेनों में दोबारा व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा रेलवे की बंद हुई अन्‍य ट्रेनों का संचालन भी धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है।

संबंधित खबरें:

क्या है IRCTC ? जानें Indian Railway से ये कितना है अलग?

IRCTC Tour Package: गर्मी में घूमें शिमला-मनाली, एक ही टिकट में मिलेंगी सभी सुविधाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here