Nitish Kumar ने किया दावा- शराब पीने से होता है AIDS, तेजस्‍वी बोले- बयान हास्यास्पद

0
792
Nitish Kumar

Bihar क‍े मुख्‍यमंत्री Nitish Kumar ने दावा किया है कि शराब पीने से AIDS की बीमारी होती है। सीएम नीतीश कुमार ने यह दावा WHO की एक रिपोर्ट के हवाले से किया। उन्‍होंने यह भी कहा कि शराब के चलते महिलाओं के साथ हिंसा होती है। एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ने कहा, ” WHO की रिपोर्ट के अनुसार शराब 200 बीमारियों को बढ़ाती है और शराब का सेवन कैंसर, TB, AIDS, लीवर, दिल की बीमारियों, मानसिक बीमारी, माता-शिशु की बीमारी के साथ-साथ हिंसक प्र‍वृत्ति को भी बढ़ावा देती है।”

Nitish Kumar
Nitish Kumar

उन्‍होंने कहा कि महिलाओं के साथ हिंसा में शराब की अहम भूमिका होती है। अब यह सोचिए WHO की रिपोर्ट तो बहुत बड़ी है, हम तो उसी में से निकालकर लाए हैं। हम इन चीजों के बारे में बोलते रहे हैं। गौरतलब है कि शराबबंदी नीतीश कुमार की प्रमुख प्रा‍थमिकताओं में से एक है।

Nitish Kumar के बयान पर Tejashwi Yadav का पलटवार

Nitish Kumar के बयान पर राजद नेता और बिहार के नेता प्रतिपक्ष Tejashwi Yadav ने निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर जो बयान मुख्‍यमंत्री ने दिया है कि शराब पीने से एड्स होता है, वो हास्यास्पद है।

Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav

उन्‍होंने कहा कि वो हर तरीके से घिरे हुए हैं और इसलिए इस तरह का ऊटपटांग बयान दिया जा रहा है। शराब को रोकने की जिम्मेदारी सरकार की और पुलिस महकमे की है। पुलिस महकमा नीतीश जी के अंंतर्गत आता है फिर भी पटना की विधानसभा में शराब की बोतलें मिली हैं। यह तो सब लोग जानते है कि सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। न्‍यायालय के मामले में जो भी टीका टिप्पणी आई है उस पर हमको ज्यादा कुछ नहीं कहना है।

ये भी पढ़ें: Bihar के Vaishali में युवती की लाश मिलने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here